शराब पीना लोगों का मौलिक अधिकार नहीं : CM नीतीश

पूर्णिया : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहबिहारके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निश्चय यात्रा के तीसरे चरण के तीसरे दिन पूर्णिया में थे. सीएम नीतीश ने सात निश्चय कार्यक्रम की जानकारी ली और रंगभूमि मैदान में आयोजित चेतना सभा में लोगों को संबोधित किया. इस दौरान सीएम नीतीश ने चुटकी लेते हुये कहा कि कुछ लोग शराबबंदी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 9, 2016 5:00 PM

पूर्णिया : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहबिहारके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निश्चय यात्रा के तीसरे चरण के तीसरे दिन पूर्णिया में थे. सीएम नीतीश ने सात निश्चय कार्यक्रम की जानकारी ली और रंगभूमि मैदान में आयोजित चेतना सभा में लोगों को संबोधित किया. इस दौरान सीएम नीतीश ने चुटकी लेते हुये कहा कि कुछ लोग शराबबंदी को अपनी आजादी से जोड़ लेते हैं. ऐसा नहीं है. माननीय सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है कि शराब पीना मौलिक अधिकार नहीं है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जीविका की दीदियों से सचेत रहने की अपील करते हुये कहा कि आपकी मांग पर हमने शराबबंदी लागू कर दी. अब आपका फर्ज है कि इस पर सतत निगरानी रखें. मुख्यमंत्री ने कहाकि कुछ लोग इधर-उधर से जुगाड़ में लगे रहते हैं. दूसरे राज्यों से भी मंगा लेते हैं. इस पर आपको भी नजर रखने की जरूरत है. शराबबंदी के बाद खुशहाली आयी है.

सीएम नीतीश ने सात माह का आंकड़ा जारी करते हुये कहा कि अपराध कम हो गये हैं. लोगों की क्रय शक्ति बढ़ी है. पहले जो पीने में पैसे खर्च कर देते थे अब घर के लिए सब्जी खरीद कर ले जाते हैं. दूध, मिठाई की बिक्री बढ़ गयी है. तीन चक्का वाहन, ट्रैक्टर आदि की बिक्री भी बढ़ी है. उन्होंने प्रशासन को पुराने शराब कारोबारियों पर नजर रखने को कहा. शराबबंदी के समर्थन में 21 जनवरी को आयोजित मानव श्रृंखला में भाग लेने की अपील भी लोगों से की.

Next Article

Exit mobile version