अधिकारी व कर्मचारी ऑफिस में करते हैं योग

पूर्णिया : बिजली कंपनी के दफ्तर में अधिकारी व कर्मचारी अपने को फिट रखने के लिए योग कर रहे हैं. यह रोज का काम है़ हर रोज दफ्तर खुलने के बाद सुबह 11.30 बजे और दोपहर बाद चार बजे सभी पांच मिनट के लिए योगाभ्यास करते हैं. इतना ही नहीं योग कैसे करें, इसके लिए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 11, 2020 6:38 AM

पूर्णिया : बिजली कंपनी के दफ्तर में अधिकारी व कर्मचारी अपने को फिट रखने के लिए योग कर रहे हैं. यह रोज का काम है़ हर रोज दफ्तर खुलने के बाद सुबह 11.30 बजे और दोपहर बाद चार बजे सभी पांच मिनट के लिए योगाभ्यास करते हैं. इतना ही नहीं योग कैसे करें, इसके लिए कंपनी की ओर से वीडियो जारी किया गया है.

विद्युत अधीक्षण अभियंता इ़ सीताराम पासवान दावा ने बताया कि शायद देश का पहला दफ्तर है जहां ड्यूटी के समय हर दिन दो बार योगा किया जाता है़ उन्होंने बताया कि इसका सारा श्रेय विभाग के सीएमडी प्रत्यय अमृत को जाता है, जिनकी पहल पर आज हर कर्मी योग करने को तैयार हैं.
िफट रहने के साथ सफाई पर भी िदया जा रहा है जोर, प्लास्टिक के उपयोग पर बैन
कर्मियों ने कहा, अब थकावट नहीं होती
योगा से कर्मी काफी खुश और संतुष्ट दिखे. उनका कहना है कि योग से काफी फायदा हुआ है. यह फिट तो रखता ही है. साथ ही आंतरिक शांति के साथ-साथ काम में एकाग्रता भी लाता है.
कार्यपालक अभियंता तकनीकी सुनील कुमार, जेएलएम हरेराम कुमार, एपीओ डॉ संजय कुमार, सहायक अभियंता असैनिक प्रीति कुमारी, जेईई तकनीकी स्नेहा संगम, एआइटीएम शाबिस्ता अहमद, सरिता सुनम, प्रेम बिहारी झा, अनंत कुमार सिंह आदि ने बताया कि कार्यालय में जब से योगा कर रहे हैं तब से काम करने में मन भी लगा रहा है.
कार्यालय के बाहर लगाया गया है डस्टबिन
कार्यालय के बाहर बहुत ही आकर्षक डस्टबिन बनाया गया है. इसमें दो बॉक्स बनाये गये हैं. एक बॉक्स में प्लास्टिक कूड़ा और दूसरे में अन्य कूड़ा फेंकने के लिए लिखा हुआ है. कार्यालय की दीवारों पर पर्यावरण बचाने के लिए कई तरह का संदेश लिखे गये हैं. प्लास्टिक हटाओ, पर्यावरण बचाओ. हमारी अभिलाषा, पर्यावरण संरक्षण. स्वच्छ राष्ट्र बनाना है, हर घर से प्लास्टिक हटाना है आदि संदेश दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version