प्री-माॅनसून की हुई बारिश से गर्मी से राहत, उमस बरकरार

पूर्णिया : पूर्णियावासियों के लिए खुशखबरी है. उन्हें अब गर्मी ज्यादा नहीं सताएगी क्योंकि मानसून ने दस्तक दे दिया है. अगले शनिवार तक मानसून यहां प्रवेश कर जाएगा. वैसे पिछले दो दिनों से हो रही प्री-मानसून बारिश के कारण जहां मौसम का पारा लुढ़क गया है वहीं मौसम में नरमी भी आयी है. मौसम विभाग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 22, 2019 7:36 AM

पूर्णिया : पूर्णियावासियों के लिए खुशखबरी है. उन्हें अब गर्मी ज्यादा नहीं सताएगी क्योंकि मानसून ने दस्तक दे दिया है. अगले शनिवार तक मानसून यहां प्रवेश कर जाएगा. वैसे पिछले दो दिनों से हो रही प्री-मानसून बारिश के कारण जहां मौसम का पारा लुढ़क गया है वहीं मौसम में नरमी भी आयी है.

मौसम विभाग की मानें तो मानसून बंगाल की खाड़ी से बिहार की ओर बढ़ रहा है. पश्चिम बंगाल,असम और झारखंड के साथ बिहार की सीमा में मानसून प्रवेश करेगा. पूर्वानुमान में कहा गया है कि सीमावर्ती इलाकों में 22 से 23 जून तक बारिश हो सकती है. आगामी 27 जून तक बादल छाए रहने की संभावना है. इधर, दो दिनों से रुक-रुक कर हो रही प्री-मॉनसून बारिश ने गर्मी से काफी हद तक राहत दी है.
इस बारिश के कारण पूर्णिया के तापमान में अपेक्षाकृत गिरावट आयी है. शुक्रवार को पूर्णिया में अधिकतम तापमान 34 एवं न्यूनतम तापमान 27 डिसे. रिकार्ड किया गया. इससे पहले गुरुवार को यहां अधिकतम तापमान 36 एवं न्यूनतम तापमान 28 डिसे. रिकार्ड किया गया था. शुक्रवार की सुबह धुंध के साथ हुई और आसमान में बादल छाए रहे. हालांकि दिन में धूप जरुर निकली पर धुंध के कारण उसमें तपिश बहुत अधिक नहीं थी. यह अलग बात है कि लोगों को उमस का भी सामना करना पड़ा पर फिर भी मौसम की नरमी के कारण लोगों ने राहत महसूस की.

Next Article

Exit mobile version