नीतीश कुमार शनिवार को नरेंद्र मोदी के भोज में होंगे शामिल

नयी दिल्ली : जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोज में शामिल होंगे. यह भोजमॉरिशसके प्रधानमंत्री के सम्मान में आयोजित किया गया है. मॉरिशस के प्रधानमंत्रीप्रविंदजगन्नाथ दो दिन के दौरे पर दिल्ली पहुंचे हैं. उल्लेखनीय है कि नीतीश कुमार आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2017 6:16 PM

नयी दिल्ली : जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोज में शामिल होंगे. यह भोजमॉरिशसके प्रधानमंत्री के सम्मान में आयोजित किया गया है. मॉरिशस के प्रधानमंत्रीप्रविंदजगन्नाथ दो दिन के दौरे पर दिल्ली पहुंचे हैं.

उल्लेखनीय है कि नीतीश कुमार आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के द्वारा राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर बुलायी गयी विपक्षी दलों की बैठक में शामिल नहीं हुए. उनकी जगह इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व अध्यक्ष शरद यादव शामिल हुए. हालांकि जनता दल यूनाइटेड ने पहले की स्पष्ट कर दिया था कि इसके राजनीतिक मायने नहीं निकाले जायें, मुख्यमंत्री 26 तारीख की बैठक में सरकारी कार्यक्रमों की व्यस्तता के चलते नहीं शामिल हो पायेंगे और उनकी जगह वरिष्ठ नेता शरद यादव शामिल होंगे.

विपक्ष राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार को चुनौती देने के लिए एक साझा उम्मीदवार उतारना चाहता है, जिसके लिए एक नाम पर आरंभिक दौर में सहमति बनती नहीं दिख रही है. विपक्षी उम्मीदवार के नाम तय करने में नीतीश कुमार की भूमिका को अहम माना जा रहा है और उनके स्टैंड पर लोगों की नजरे टिकी हैं.

Next Article

Exit mobile version