मानव शृंखला का रिहर्सल कल, 20 हजार होंगे शामिल

पटना : मद्य निषेध अभियान के द्वितीय चरण में मानव शृंखला का रिहर्सल 19 जनवरी को 12 बजे दिन में किया जायेगा. इसके लिये अभी से सारे स्कूल, कॉलेज और उन तमाम संस्थाओं को जानकारी दी जा रही है जिन्हें इसमें शामिल होना है. मानव शृंखला के लिए रिहर्सल 19 जनवरी को गांधी मैदान में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 18, 2017 7:15 AM
पटना : मद्य निषेध अभियान के द्वितीय चरण में मानव शृंखला का रिहर्सल 19 जनवरी को 12 बजे दिन में किया जायेगा. इसके लिये अभी से सारे स्कूल, कॉलेज और उन तमाम संस्थाओं को जानकारी दी जा रही है जिन्हें इसमें शामिल होना है. मानव शृंखला के लिए रिहर्सल 19 जनवरी को गांधी मैदान में किया जायेगा. इसमें बिहार का नक्शा बनाने से लेकर मानव शृंखला भी बनायी जायेगी. इस मौके पर 20 हजार से अधिक लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. एक दिन के रिहर्सल के बाद 21 जनवरी काे दिन में 12.15 में मानव शृंखला बनाया जायेगा. जिला शिक्षा कार्यालय की आेर से तमाम स्कूल को 19 जनवरी को रिहर्सल में शामिल होने को कहा गया है.
बिहार नक्शा में शामिल होंगे 2890 लोग होंगे शामिल : पटना राजधानी में मानव शृंखला की शुरुआत गांधी मैदान से की जायेगी. गांधी मैदान में बिहार का नक्शा बना कर इसकी शुरुआत होगी.
बिहार के नक्शे में गांधी मैदान के चारों ओर के स्कूल कॉलेज के अलावा कई और संगठन को शामिल किया जायेगा. बिहार का नक्शा 1445 मीटर में बनाया जायेगा. इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. नक्शा से ही पटना के अलग- अलग एरिया के लिए मानव शृंखला निकाली जायेगी. पहली मानव शृंखला गांधी मैदान के गेट नंबर एक से निकलेगी. इसकी दूरी 184 मीटर रखी गयी है. वहीं गेट नंबर पांच की दूरी 70 मीटर, गेट नंबर सात की दूरी 219 मीटर और गेट नंबर 10 की दूरी 124 मीटर रखी गयी है.

Next Article

Exit mobile version