SIT का खुलासा, बच्चा राय के एजुकेशनल ट्रस्ट में केंद्रीय मंत्री और विधायक के भी शेयर

पटना : बिहार में हुए टॉपर घोटाले में एक नया खुलासा सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मुख्य मास्टरमाइंड बच्चा राय की गिरफ्तारी के बाद उसके कॉलेज और एजुकेशनल ट्रस्ट में और लोगों की हिस्सेदारी को लेकर नया खुलासा सामने आया है. जानकारी के मुताबिक बच्चा राय के जिस संस्थान से पूरे घोटाले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 15, 2016 4:51 PM

पटना : बिहार में हुए टॉपर घोटाले में एक नया खुलासा सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मुख्य मास्टरमाइंड बच्चा राय की गिरफ्तारी के बाद उसके कॉलेज और एजुकेशनल ट्रस्ट में और लोगों की हिस्सेदारी को लेकर नया खुलासा सामने आया है. जानकारी के मुताबिक बच्चा राय के जिस संस्थान से पूरे घोटाले का तार जुड़ा है, उससे कॉलेज में एक केंद्रीय मंत्री और एक विधायक का भी शेयर है. मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक केंद्रीय मंत्री का 30 फीसदी शेयर है वहीं विधायक की 20 फीसदी हिस्सेदारी है.

विशेष जांच टीम को मिले हैं प्रमाण

मामले की जांच कर रही एसआईटी को इस बात के पुख्ता सबूत मिले हैं कि बच्चा राय के कॉलेज से कई और बड़े नाम जुड़े हैं. जिसका खुलासा समय आने पर किया जायेगा.एसआईटी ने जब कॉलेज की आलमारी को खंगाला तो उसमें से भारी मात्रा में कैश और ज्वेलरी भी मिली है. अब एसआईटी इस एंगल से जांच कर रही है कि आखिर विद्यालय में कैश और ज्वेलरी का क्या काम. कॉलेज से कई बैंकों के पासबुक भी मिले हैं. एसआईटी, कॉलेज की आय कहां से आती है, इसकी भी गंभीरता से जांच कर रही है.

बड़े नेताओं के साथ तस्वीरें हुई हैं वायरल

गौरतलब हो कि हाल में टॉपर स्कैम में बच्चा यादव का नाम सामने आने के बाद उसके साथ बड़े नेताओं यथा नीतीश कुमार, गिरिराज सिंह और लालू प्रसाद यादव के अलावा बीजेपी के नंद किशोर यादव के साथ तस्वीरें वायरल हो चुकी हैं. सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों के सामने आने के बाद खूब चर्चा हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार के एक पूर्व शिक्षा मंत्री की कृपा भी बच्चा रॉय पर खूब बरसी हैं. बच्चा रॉय फिलहाल पुलिस रिमांड पर है और विशेष टीम उससे पूछताछ में जुटी है.

Next Article

Exit mobile version