पटना पुलिस का MLA अनंत सिंह पर क्राइम कंट्रोल एक्ट लगाने का प्रस्ताव

पटना : बिहार में पंचायत चुनाव की तिथि नजदीक आ रही है. इसे देखते हुए पटना के एसएसपी मनु महाराज ने मोकामा के विधायक अनंत सिंह और एक और आपराधिक छवि के व्यक्ति लल्लू मुखिया पर क्राइम कंट्रोल एक्ट लगाने का प्रस्ताव सरकार को भेजा है. मनु महाराज ने सरकार से निवेदन किया है कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 8, 2016 12:58 PM

पटना : बिहार में पंचायत चुनाव की तिथि नजदीक आ रही है. इसे देखते हुए पटना के एसएसपी मनु महाराज ने मोकामा के विधायक अनंत सिंह और एक और आपराधिक छवि के व्यक्ति लल्लू मुखिया पर क्राइम कंट्रोल एक्ट लगाने का प्रस्ताव सरकार को भेजा है. मनु महाराज ने सरकार से निवेदन किया है कि आगामी पंचायत चुनाव को देखते हुए इन दो लोगों पर सीसीए लगाना काफी जरूरी है. हालांकि अभी सरकार की ओर से प्रस्ताव स्वीकार करने के संकेत अभी नहीं मिले हैं.

अनंत सिंह बेऊर जेल में हैं बंद

प्रशासनिक सूत्रों की माने तो इन लोगों पर सीसीए नहीं लगाने पर इसका प्रभाव पंचायत चुनाव में दिखेगा. गौरतलब हो कि बाढ़ के पुटूस हत्याकांड में निर्दलीय विधायक अनंत सिंह को गत वर्ष जून में ही गिरफ्तार किया गया था. तत्कालीन एसएसपी विकास वैभव ने अनंत सिंह को उनके घर से गिरफ्तार किया था. पुलिस ने अनंत सिंह पर कई पुराने मामले में प्रोडक्शन वारंट लिया था. हाल में विधायक पद की सदन में शपथ लेने वाले अनंत सिंह को कोर्ट से कई मामलों में जमानत मिल चुकी है.

लल्लू मुखिया पर हत्या का है आरोप

वहीं दूसरी ओर जिस लल्लू मुखिया पर पुलिस ने क्राइम कंट्रोल एक्ट लगाने का प्रस्ताव भेजा है उसे पुलिस ने बाढ़ इलाके से गिरफ्तार किया था. लल्लू मुखियातिहरे हत्याकांड का आरोपी होने के साथ कई लूट कांडों में भी नामजद है. पुलिस के पास इस बात की पक्की जानकारी है कि यदि जमानत पर लल्लू मुखिया छूटता है तो वह पंचायत चुनाव में गड़बड़ी करेगा.

पंचायत चुनाव के उम्मीदवारों को धमकी

पुलिस सूत्रों की माने तो पुलिस के इस प्रस्ताव के पीछे ठोस कारण है. पुलिस को पता चला है कि जेल में बंद इन लोगों के गुर्गों द्वारा पंचायत चुनाव लड़ रहे प्रतिनिधियों को फोन पर चुनाव ना लड़ने और नामांकन के बाद भी बैठ जाने की धमकी दी गयी थी. उसके बाद ही सरकार ने यह फैसला लिया है.

Next Article

Exit mobile version