लालू के छोटे बेटे तेजस्वी बने उपमुख्यमंत्री

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव बिहार के नये उपमुख्यमंत्री बन गये हैं.इससेपहले शुक्रवार को पटना के गांधी मैदान में तेजस्वी यादव ने मंत्री पद की शपथली. तेजस्वी के अलावे 27अन्य विधायकों को मंत्री बनाया गया है. जदयू और राजद के 12-12 और कांग्रेस के 4 नेताओं को मंत्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 20, 2015 6:30 PM

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव बिहार के नये उपमुख्यमंत्री बन गये हैं.इससेपहले शुक्रवार को पटना के गांधी मैदान में तेजस्वी यादव ने मंत्री पद की शपथली. तेजस्वी के अलावे 27अन्य विधायकों को मंत्री बनाया गया है. जदयू और राजद के 12-12 और कांग्रेस के 4 नेताओं को मंत्री बनाया गया है. लालू के बड़ेबेटे तेज प्रताप यादव ने भी आज मंत्री पद की शपथ ली.

इस दौरान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का पूरा परिवार गांधी गांधी मैदान में मौजूद रहा. गौर हो कि लालू प्रसाद यादव के बेटे और उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी तेजस्वी यादव ने राघोपुर सीट से चुनाव लड़ा था. इस बार के चुनाव के जरिए तेजस्वी ने पहली बार राजनीति में अपनी किस्मत आजमाई. तेजस्वी ने राघोपुर में भाजपा के सतीश कुमार को 22,733 मतों से पराजित किया. अतीत में लालू और उनकी पत्नी राबड़ी देवी भी इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. राघोपुर की सीट से उनके पिता लालू यादव और मां राबड़ी देवी दो-दो बार विधायक रह चुके हैं.

Next Article

Exit mobile version