चुनावी तैयारियों का जाएजा लेंगे मुख्य चुनाव आयुक्त

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने भी कमर कस ली है.भारत सरकार के मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी का बिहार दौरा सुनिश्चित हो गया है.नसीम जैदी बिहार में 12 अक्टूबर से शुरू हो रहे पहले चरण के मतदान की तैयारियों के साथ दूसरे और तीसरे चरण के मतदान की तैयारियों का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 22, 2015 9:13 PM
पटना : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने भी कमर कस ली है.भारत सरकार के मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी का बिहार दौरा सुनिश्चित हो गया है.नसीम जैदी बिहार में 12 अक्टूबर से शुरू हो रहे पहले चरण के मतदान की तैयारियों के साथ दूसरे और तीसरे चरण के मतदान की तैयारियों का जाएजा लेंगे.निर्वाचन आयोग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक 27 सितंबर को नसीम जैदी पटना पहुंचेंगे. सबसे पहले वो तैयारियों की समीक्षा करने के साथ राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों से मुलाकात भी करेंगे.राजनीतिक दलों की ओर से आए सुझावों पर गौर करने के साथ उनकी परेशानियों और दिक्कतों के बारे में भी बात करेंगे.
बिहार के मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा दी गयी सूचना के अनुसार मुख्य चुनाव आयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अजय नायक के साथ तैयारियों का जायजा लेंगे और बिहार पुलिस के नोडल अधिकारी के साथ भी बैठक करेंगे. इन अधिकारियों से सुरक्षा बलों की तैनाती के अलावा सुरक्षा के मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे.दूसरे दिन मुख्य चुनाव आयुक्त तीन फेज में होने वाले चुनाव के संबंधित जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे. साथ ही बिहार के पुलिस महानिदेशक के अलावा,मुख्य सचिव और गृह सचिव के साथ भी बैठक करेंगे.ज्ञात है कि बिहार विधानसभा चुनाव पांच चरणों में संपन्न होगा जिसके लिए चुनाव आयोग की ओर पूरी तैयारी की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version