दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मिले नीतीश कुमार, दिल्ली को पूर्ण राज्य का समर्थन

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिये जाने की केजरीवाल सरकार की मांग का समर्थन किया है. उन्होंने कहा, अन्य पार्टियों के तालमेल के साथ जदयू इस मुद्दे को संसद में उठायेगा. नीतीश कुमार ने मंगलवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से दिल्ली सचिवालय में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 15, 2015 1:32 AM
पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिये जाने की केजरीवाल सरकार की मांग का समर्थन किया है. उन्होंने कहा, अन्य पार्टियों के तालमेल के साथ जदयू इस मुद्दे को संसद में उठायेगा. नीतीश कुमार ने मंगलवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से दिल्ली सचिवालय में की. इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा कि चुनी हुई राज्य सरकारें जनता के प्रति जवाबदेह हैं. राज्य सरकार की यह जिम्मेवारी होती है कि यह तय करे कि राज्य के कल्याण के लिए किस पदाधिकारी का पदस्थापन या उपयोग कहां किया जाये.

किसी भी राज्य सरकार की यह आकांक्षा स्वाभाविक है कि अपनी इच्छा से राज्य को सही दिशा में ले जाने की सभी व्यवस्था सुनिश्चित करे. बिहार पुलिस के कर्मियों को दिल्ली भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो में शामिल करने को लेकर भी नीतीश ने केजरीवाल का शुक्रिया अदा किया. बिहार चुनाव से पहले दोनों नेताओं के बीच बैठक मायने रखती है, क्योंकि दोनों ही पीएम मोदी के धुर विरोधी हैं. आप ने बिहार में भाजपा के खिलाफ प्रचार करने और जदयू के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है.

रमई राम का लिया हाल-चाल : दिल्ली में मुख्यमंत्री ने एम्स में भरती परिवहन और अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति कल्याण मंत्री रमई राम से मुलाकात कर उनका हाल-चाल लिया और शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की.
शरद के घर पर मंथन
इसके अलावा नीतीश कुमार ने जदयू के राष्ट्रीय शरद यादव से उनके तुगलक रोड स्थित आवास पर जाकर मुलाकात की और घंटों विचार-विमर्श किया. इस दौरान उनके साथ पार्टी महासचिव व सांसद केसी त्यागी भी थे. समझा जाता है कि इस दौरान बिहार विधानसभा चुनाव केा लेकर पार्टी की भावी रणनीति पर चर्चा की गयी.

Next Article

Exit mobile version