कैबिनेट : बिहार में खुलेंगे छह SC-ST आवासीय स्कूल, नयी निबंधन नियमावली को मिली मंजूरी

पटना : बिहार कैबिनेट की बैठक में कई बड़े फैसले लिये गये. कैबिनेट ने कुल 12 एजेंडों पर मुहर लगायी. कैबिनेट ने बिहार में एससी-एसटी आवासीय स्कूल खोलने के साथ-साथ नयी निबंधन नियमावली को मंजूरी दी. जानकारी के मुताबिक, बिहार कैबिनेट की बैठक में कुल 12 एजेंडों पर मुहर लगायी गयी. बिहार में छह एससी-एसटी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 4, 2019 6:53 PM

पटना : बिहार कैबिनेट की बैठक में कई बड़े फैसले लिये गये. कैबिनेट ने कुल 12 एजेंडों पर मुहर लगायी. कैबिनेट ने बिहार में एससी-एसटी आवासीय स्कूल खोलने के साथ-साथ नयी निबंधन नियमावली को मंजूरी दी.

जानकारी के मुताबिक, बिहार कैबिनेट की बैठक में कुल 12 एजेंडों पर मुहर लगायी गयी. बिहार में छह एससी-एसटी आवासय स्कूल खोले जाने को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी. साथ ही गुरु गोविंद सिंह प्रकाश केंद्र के तहत 28 करोड़ 72 लाख रुपये को मंजूरी दी. बिहार में विवादित जमीन की बिक्री पर रोक लगाने के लिए नयी निबंधन नियमावली को भी कैबिनेट की मंजूरी मिल गयी. अब बिना जमाबंदी वाले जमीन नहीं बेच सकेंगे. इसके अलावा लोकसभा चुनाव के दौरान ड्यूटी करते हुए जान गंवानेवाले स्कूल शिक्षक शिवेंद्र किशोर की पत्नी को 30 लाख रुपये देने के प्रस्ताव को भी कैबिनेट ने स्वीकार कर लिया.

Next Article

Exit mobile version