पटना : गंगा, बूढ़ी गंडक, और कोसी में आज बढ़ोतरी की संभावना

पटना : राज्य में गंगा, बूढ़ी गंडक, कमला बलान और कोसी नदी के जलस्तर में बुधवार को बढ़ोतरी की संभावना है. केंद्रीय जल आयोग के अनुसार गंगा नदी का जलस्तर मंगलवार को गांधी घाट पर खतरे के निशान से करीब 51 सेंमी नीचे था. इसमें नौ सेंमी बढ़ोतरी की संभावना है. वहीं हाथीदह में खतरे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 4, 2019 4:20 AM

पटना : राज्य में गंगा, बूढ़ी गंडक, कमला बलान और कोसी नदी के जलस्तर में बुधवार को बढ़ोतरी की संभावना है. केंद्रीय जल आयोग के अनुसार गंगा नदी का जलस्तर मंगलवार को गांधी घाट पर खतरे के निशान से करीब 51 सेंमी नीचे था. इसमें नौ सेंमी बढ़ोतरी की संभावना है.

वहीं हाथीदह में खतरे केनिशान से यह 66 सेंमी नीचे था, इसमें नौ सेंमी बढ़ोतरी की संभावना है. कहलगांव में यह खतरे के निशान से 104 सेंमी नीचे था, इसमें 11 सेंमी बढ़ोतरी की संभावना है. साहेबगंज में यह खतरे के निशान से 49 सेंमी नीचे था, इसमें पांच सेंमी बढ़ोतरी की संभावना है.

बूढ़ी गंडक नदी का जलस्तर खगड़िया में खतरे के निशान से 85 सेंमी नीचे था, इसमें 23 सेंमी बढ़ोतरी की संभावना है. कमला बलान नदी का जलस्तर जयनगर में खतरे के निशान से 83 सेंमी नीचे था, इसमें आठ सेंमी बढ़ोतरी की संभावना है.

कोसी नदी का जलस्तर बसुआ में खतरे के निशान से 106 सेंमी

नीचे था, इसमें 14 सेंमी बढ़ोतरी की संभावना है. बलतारा में यह खतरे के निशान से 30 सेंमी नीचे था, इसमें 35 सेंमी बढ़ोतरी की संभावना है. कुरसेला में यह खतरे के निशान से 86 सेंमी नीचे था, इसमें 12 सेंमी बढ़ोतरी की संभावना है.

Next Article

Exit mobile version