अरुण जेटली के निधन पर बिहार में दो दिनों का राजकीय शोक, सीएम नीतीश कुमार पहुंचे दिल्ली

पटना : पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर बिहार में दो दिनों का राजकीय शोक रहेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल पर राज्य सरकार ने इसकी घोषणा की है. अरुण जेटली के निधन की खबर आते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सभी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिये. शनिवार को दोपहर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 25, 2019 4:42 AM

पटना : पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर बिहार में दो दिनों का राजकीय शोक रहेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल पर राज्य सरकार ने इसकी घोषणा की है. अरुण जेटली के निधन की खबर आते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सभी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिये.

शनिवार को दोपहर दो बजे उन्हें गया जाना था और कई कार्यक्रमों मेें भाग लेना था. सीएम ने इन सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया. रविवार को रांची में होने वाले मुख्यमंत्री के एक राजनीतिक कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया गया है. शनिवार की शाम मुख्यमंत्री दिल्ली पहुंचे और अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित की.
रविवार को जेटली के अंतिम संस्कार में भी उनके शामिल होने की संभावना है. इधर पटना में मुख्यमंत्री ने उनके निधन पर गहरा शोक प्रकट किया. अपने शोक संदेश में उन्होंने कहा कि अरुण जेटली विलक्षण प्रतिभा के धनी थे. जेटली से अपने व्यक्तिगत संबंध की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि उनके निधन से मैं काफी मर्माहत हूं. उन्होेंने कहा कि अरुण जेटली का निधन देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है.
उनकी कमी हमेशा खलेगी. उन्होंने केंद्र सरकार में कई महत्वपूर्ण मंत्रालयों की जिम्मेदारियों का कुशलतापूर्वक निवर्हन किया. वह एक उत्कृष्ट न्यायविद भी थे. उन्होंने उच्च राजनीतिक मूल्यों और आदर्शों की बदौलत सार्वजनिक जीवन में उच्च शिखर को प्राप्त किया. अपने व्यक्तित्व की बदौलत राजनीतिक सीमाओं के परे सभी विचारधारा के राजनीतिक दलों का आदर और सम्मान हासिल किया.
पहली पत्नी की मौत के बाद प्रदीप शर्मा की दूसरी शादी रानी से हुई. बताते हैं कि शादी के बाद पति-पत्नी खुशी के साथ रहते थे. लेकिन कुछ दिनों के बाद उनके बीच छोटी-छोटी बातों पर बराबर विवाद होने की चर्चा हो रही है. रानी को चार माह की पुत्री है. रानी की मौत के बाद गांव में तरह-तरह की चर्चा शुरू हो गयी है.

Next Article

Exit mobile version