कमजोर वर्गों के कल्याण से ही सामाजिक विसंगति मिटेगी : राज्यपाल

पटना : समग्र विकास के क्रम में अभिवंचित और कमजोर वर्गों का कल्याण अवश्य होना चाहिए, तभी सामाजिक असमानता, गरीबी, अशिक्षा और सामाजिक विसंगतियां मिटेंगी. समाज में न्याय, समरसता, सद्भावना, भाईचारा और प्रेम का विकास करना मेरा शुरू से प्रमुख लक्ष्य रहा. अपने इसी सपने व इरादे को पूरा करने के लिए मैं हरदम तत्पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 10, 2019 3:49 AM

पटना : समग्र विकास के क्रम में अभिवंचित और कमजोर वर्गों का कल्याण अवश्य होना चाहिए, तभी सामाजिक असमानता, गरीबी, अशिक्षा और सामाजिक विसंगतियां मिटेंगी. समाज में न्याय, समरसता, सद्भावना, भाईचारा और प्रेम का विकास करना मेरा शुरू से प्रमुख लक्ष्य रहा. अपने इसी सपने व इरादे को पूरा करने के लिए मैं हरदम तत्पर रहा. सभी की दुआओं और ताकत का असर है कि मैं राज्यपाल जैसे गरिमामय पद पर पहुंच सका हूं.

ये बातें शुक्रवार को राज्यपाल फागू चौहान ने आजमगढ़ के टाऊन हॉल में आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित करते हुए कहीं. उन्होंने कहा कि ‘आजमगढ़ की इसी ऐतिहासिक और गौरवशाली धरती से बिहार की पावन भूमि, जो शिक्षा, संस्कृति, सद्भावना और राजनीतिक दृष्टि से काफी समृद्ध है, वहां संवैधानिक प्रमुख होकर गया हूं.
मैं आप सबको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि यहां जिस सत्यनिष्ठा, कर्त्तव्य-भावना और बिना किसी भेदभाव के मैंने काम किया है, उसी संकल्प और निष्ठा से बिहार में भी काम करूंगा. बिहार में उच्च शिक्षा में गुणवत्ता के विकास का काम तेजी से किया जायेगा. इधर, राज्यपाल फागू चौहान ने उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के नयी दिल्ली एम्स में हुए ऑपरेशन के बाद शुक्रवार को उनका कुशल–क्षेम पूछा.

Next Article

Exit mobile version