पटना सिटी :नीकू से स्वस्थ होकर घर जाने वाले बच्चों के परिजन को मिला पौधा

पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शिशु रोग विभाग के नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई (नीकू) में भर्ती नवजात बच्चों के ठीक होकर घर जाने पर अब उनके माता-पिता को पौधा दिया जायेगा. विभागाध्यक्ष डॉ विनोद कुमार सिंह की पहल पर यह सेवा आरंभ हुई है. विभागाध्यक्ष ने बताया कि मां की गोद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 12, 2019 8:43 AM
पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शिशु रोग विभाग के नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई (नीकू) में भर्ती नवजात बच्चों के ठीक होकर घर जाने पर अब उनके माता-पिता को पौधा दिया जायेगा. विभागाध्यक्ष डॉ विनोद कुमार सिंह की पहल पर यह सेवा आरंभ हुई है.
विभागाध्यक्ष ने बताया कि मां की गोद की तरह प्रदेश भी हरा-भरा रहे, इसके लिए यह कार्य आरंभ किया गया है.भर्ती नवजात के स्वस्थ होकर घर जाने के बाद माता- पिता को आम, बागवान व महोगनी के पौधे दिये जा रहे हैं. पौधा देते समय यह बताया जा रहा है कि यह बच्चों को ऑक्सीजन देगा. इसे आप घर के आसपास में लगाएं. विभागाध्यक्ष ने बताया कि मरीज के परिजनों को यह भी कहा जा रहा है कि जब भी अस्पताल में उपचार कराने के लिए आएं, उस समय पौधें के साथ बच्चे की तस्वीर लेकर आएं ताकि बच्चे के लालन-पालन की तरह पौधों का भी पालन हो रहा है कि नहीं पता चले.
विभागाध्यक्ष ने बताया कि दो मंगलवार व बुधवार को ट्रॉयल के उपरांत गुरुवार से यह सेवा आरंभ कर दी गयी है. ट्रॉयल के दरम्यान दो-दो लोगों को व गुरुवार को तीन नवजात के परिजनों को पौधे दिये . इस तरह सात लोगों को अब तक पौधा दिया गया है. नीकू में विभागाध्यक्ष की ओर आयोजित पौधा देने के समारोह में डॉ अतहर अंसारी, डॉ कृष्णा केशव व डॉ दीपक समेत अन्य उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version