बाढ़ : बेढ़ना गुमटी पर ट्रैक में फंसा ट्रक, चार घंटे परिचालन बाधित

जनशताब्दी सहित आधा दर्जन ट्रेनों के परिचालन पर पड़ा असर बाढ़ : रेलवे स्टेशन के पश्चिमी बेढ़ना गुमटी के ट्रैक पर बुधवार की सुबह चार बजे लोडेड ट्रक बैक करने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त होकर फंस गया. इस कारण रेलकर्मियों के बीच अफरा-तफरी मच गयी. वहीं दूसरी तरफ डाउन और अप लाइन में ट्रेनों का परिचालन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 11, 2019 9:00 AM
जनशताब्दी सहित आधा दर्जन ट्रेनों के परिचालन पर पड़ा असर
बाढ़ : रेलवे स्टेशन के पश्चिमी बेढ़ना गुमटी के ट्रैक पर बुधवार की सुबह चार बजे लोडेड ट्रक बैक करने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त होकर फंस गया.
इस कारण रेलकर्मियों के बीच अफरा-तफरी मच गयी. वहीं दूसरी तरफ डाउन और अप लाइन में ट्रेनों का परिचालन एहतियात के तौर पर रोक दिया गया. करीब एक घंटा तक अप लाइन में ट्रेन पूरी तरह बाधित रही. वहीं एक बड़ा हादसा टल गया. बुधवार की सुबह 4:00 बजे डिटर्जेंट पाउडर लोडेड ट्रक को ड्राइवर पार कराने के दौरान बैक करने लगा. इसी दौरान अप और डाउन लाइन के बीच ट्रक का चक्का फंस गया. ड्राइवर ने ट्रक को निकालने की पूरी कोशिश की ,लेकिन ट्रक टस से मस नहीं हुआ.
मौके पर रेलकर्मी पहुंचे इसके बाद रेल परिचालन को एहतियातन रोका गया. कई घंटे बाद क्रेन बुलाकर ट्रक को खींचकर ट्रैक के बीच से निकाला गया. करीब 5.45 से 9.54 तक सुबह में ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा. बाद में लूप लाइन से ट्रेन को एक-एक कर गुजारा गया. करीब आधा दर्जन ट्रेनों के परिचालन पर प्रभाव पड़ा, जिनमें जनशताब्दी एक्सप्रेस तथा मालगाड़ी भी शामिल है. रेल सुरक्षा बल के पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर ट्रक को जब्त कर लिया है. वहीं ट्रक के चालक और खलासी को हिरासत में लिया गया. बाढ़ स्टेशन प्रबंधक जीपी सिंह ने बताया कि ड्राइवर की असावधानी से यह घटना हुई है.
इसका असर परिचालन पर करीब चार घंटे तक बाधित रहा. ट्रक हटाये जाने के बाद परिचालन सामान्य हो गया. इस दौरान लूप लाइन से कई ट्रेन को गुजारा गया.उधर, दूसरी तरफ रेल सुरक्षा बल के निरीक्षक पंकज प्रकाश ने बताया कि रेलवे गुमटी के अंदर ट्रक को बैक करना गंभीर आपराधिक मामला है.
इस मामले को लेकर रेलवे एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. इसमें चालक को आरोपित बनाया गया है. आरपीएफ पुलिस जांच कर रही है.

Next Article

Exit mobile version