28 से होगा विधानमंडल सत्र, दलों ने की तैयारी

पटना : राज्य विधानमंडल का माॅनसून सत्र शुक्रवार 28 जून से शुरू होगा. 26 जुलाई तक चलने वाले इस सत्र में 21 बैठकें होंगी. हंगामेदार होने वाले इस सत्र के लिए सभी दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. सत्ताधारी दल जदयू ने 28 जून की शाम में विधायक दल की बैठक आहूत की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 26, 2019 3:58 AM

पटना : राज्य विधानमंडल का माॅनसून सत्र शुक्रवार 28 जून से शुरू होगा. 26 जुलाई तक चलने वाले इस सत्र में 21 बैठकें होंगी. हंगामेदार होने वाले इस सत्र के लिए सभी दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. सत्ताधारी दल जदयू ने 28 जून की शाम में विधायक दल की बैठक आहूत की है. बैठक को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी संबोधित करेंगे. भाजपा विधायक दल की बैठक एक जुलाई को संभावित है.

वहीं, कांग्रेस ने अपनी तैयारी को अंतिम रूप दे दिया है. पार्टी विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह के आवास पर हुई बैठक में सत्र को लेकर रणनीति बनी थी. राजद के नेता तेजस्वी यादव के पटना से बाहर होने के कारण पार्टी विधानमंडल दल की बैठक अभी तय नहीं हो पायी है. हालांकि, पार्टी सूत्रों के मुताबिक राजद विधायक दल की बैठक 28 जून को संभावित है.
जदयू विधायक दल की बैठक 28 जून को होगी. इसमें जदयू के सभी 73 विधायक और 33 विधान पार्षद मौजूद रहेंगे. बैठक में सत्र के दौरान विधानमंडल में राज्य के हित से संबंधित कई अहम मुद्दों को लाये जाने और उसका समर्थन किये जाने की रणनीति पर विचार होगा. साथ ही आम जनता से संबंधित मुद्दों को उठाने पर चर्चा होगी. वहीं, विपक्ष के रवैये से निबटने के उपायों, एनडीए सदस्यों के बीच आपसी समन्वय बनाकर सत्र की कार्यवाही सुचारू रूप से चलाने और इसका उपयोग करने की रणनीति बनेगी.

Next Article

Exit mobile version