पटना : डिप्टी मेयर विनय कुमार पप्पू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर होगी विशेष बैठक, कुर्सी पर आज होगा फैसला

पटना : मेयर सीता साहू के समर्थक पार्षद डिप्टी मेयर विनय कुमार पप्पू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आये हैं, जिस पर विचार-विमर्श करने के लिए विशेष बैठक मंगलवार को आयोजित की गयी. विशेष बैठक की अध्यक्षता मेयर सीता साहू करेंगी. बैठक की शुरुआत होते ही अविश्वास प्रस्ताव पर विमर्श करने की घोषणा होगी, जिसमें […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2019 6:54 AM
पटना : मेयर सीता साहू के समर्थक पार्षद डिप्टी मेयर विनय कुमार पप्पू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आये हैं, जिस पर विचार-विमर्श करने के लिए विशेष बैठक मंगलवार को आयोजित की गयी.
विशेष बैठक की अध्यक्षता मेयर सीता साहू करेंगी. बैठक की शुरुआत होते ही अविश्वास प्रस्ताव पर विमर्श करने की घोषणा होगी, जिसमें डिप्टी मेयर के पक्ष व विपक्ष में पार्षद अपनी बात सदन में रखेंगे. इसके साथ ही डिप्टी मेयर को भी अपनी बात रखने को मौका दिया जायेगा. फिर मतदान की प्रक्रिया पूरा होते ही परिणाम की घोषणा की जायेगी.
अपना-अपना समर्थन जुटाने में जुटे रहे दोनों पक्ष
मेयर समर्थक पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव पर 42 पार्षदों का हस्ताक्षर कराया है. इसमें दो पार्षद बैठक से पहले ही गायब हो गये हैं. हालांकि, सोमवार को मेयर गुट व डिप्टी मेयर गुट दावेदारी मजबूत करने में देर रात तक जुटे रहे. डिप्टी मेयर ने स्थानीय विधायकों से भी सहयोग मांगा है. लेकिन, सिर्फ एक विधायक ही डिप्टी मेयर के समर्थन में आ सका है.
साथ ही डिप्टी मेयर ने खुद एक-एक पार्षद से मिल कर अपने पक्ष में समर्थन की मांग की. वहीं, मेयर गुट के पार्षदों ने सोमवार की सुबह मेयर के निवास कार्यालय और शाम में मौर्यालोक के समीप रेस्टोरेंट में बैठक की. देर रात में एक पार्षद के घर भी बैठक की गयी, ताकि 40-50 पार्षदों को डिप्टी मेयर के खिलाफ एकजुट किया जा सके.
मेयर का भविष्य होगा तय
अविश्वास प्रस्ताव की बैठक में डिप्टी मेयर प्रस्ताव को गिराने में समक्ष हो जाते हैं, तो मेयर की कुर्सी पर खतरा बढ़ जायेगा. अगर डिप्टी मेयर के खिलाफ 38 से अधिक पार्षद एकजुट हो जाते हैं, तो मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की आशंका खत्म हो जायेगी.
जानकार बताते हैं कि मेयर समर्थक पार्षद डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आये हैं और विशेष बैठक में मेयर की ताकत का भी पता चल जायेगा. फिर, मेयर को छोड़ डिप्टी मेयर की उम्मीदवारी पर राजनीति गर्म होने लगेगी.
धारा 144 लागू
पटना : पटना नगर निगम के डिप्टी मेयर के विरुद्ध लाये गये अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार को 12.30 बजे से बांकीपुर अंचल सभागार में चर्चा एवं मतदान होगा. इसको लेकर जिला प्रशासन ने कई निर्वाचन पदाधिकारियों की तैनाती की गयी है.
डीएम कुमार रवि ने बताया कि मतदान एवं मतगणना से संबंधित कार्यों को ससमय संपादित करने करने के लिए उप निर्वाचन पदाधिकारी रत्नाम्बर निलय, जिला पंचायती राज पदाधिकारी सुषमा कुमारी, अपर निर्वाचन पदाधिकारी कुमुद रंजन सहित कई कर्मियों की प्रतिनियुक्त की गयी है. वहीं अपर जिला दंडाधिकारी विनायक मिश्र को चुनाव में प्रेक्षक के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है. इस दौरान परिसर में धारा 144 लगी रहेगी.

Next Article

Exit mobile version