बजट पूर्व बैठक में बिहार में बच्चों की मौत पर केंद्रीय मदद की करेंगे मांग : सुशील मोदी

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि 21 जून, 2019 को दिल्ली के विज्ञान भवन में केंद्रीय वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में आयोजित राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ बजट पूर्व बैठक में बिहार में इंसेफेलाइटिस से बच्चों की हुई मौत का मुद्दा उठा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 17, 2019 5:48 PM

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि 21 जून, 2019 को दिल्ली के विज्ञान भवन में केंद्रीय वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में आयोजित राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ बजट पूर्व बैठक में बिहार में इंसेफेलाइटिस से बच्चों की हुई मौत का मुद्दा उठा कर केंद्रीय सहायता की मांग करेंगे. इसी दिन नयी दिल्ली में आयोजित जीएसटी कौंसिल की बैठक में भी भाग लेंगे जिसमें मुख्य रूप से राजस्व संग्रह, नये रिटर्न के फाॅरमेट और ई-चालान आदि महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा होने की संभावना है.

सुशील मोदी ने कहा कि 05 जुलाई को प्रस्तावित केंद्रीय बजट के पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री की अध्यक्षता में किसान, उद्योग, व्यापार व अन्य क्षेत्रों के प्रतिनिधियों के साथ पूर्व से ही अलग-अलग बैठकें कर सुझाव लिए जा रहे हैं. इसी कड़ी में राज्यों के वित्त मंत्रियों के साथ भी बजट पूर्व बैठक आयोजित की गयी है. इसमें बिहार के अन्य मुद्दों के साथ मुजफ्फरपुर और आस-पास के जिलों में फैले एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से बच्चों की होने वाली मौत के मुद्दे को उठा कर प्रभावित जिलों के प्रखंडों में बच्चों के लिए आईसीयू और वायरल शोध केंद्र स्थापित करने के लिए केंद्रीय मदद की मांग करेंगे.

डिप्टीसीएम 21 जून को ही नयी दिल्ली में नयी सरकार के गठन के बाद नवनियुक्त केंद्रीय वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में आयोजित जीएसटी कौंसिल की पहली बैठक में भाग लेंगे जिसमें राजस्व संग्रह सहित रिटर्न दाखिल करने के नये फाॅरमेट और ई-चालान जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती हैं. ज्ञातव्य है कि केंद्रीय वित्त मंत्री ही जीएसटी कौंसिल के भी पदेन अध्यक्ष होते हैं.

Next Article

Exit mobile version