केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के निजी सचिव नियुक्त हुए बिहार कैडर 2009 बैच के आईएएस साकेत

पटना : बिहार कैडर के वर्ष 2009 बैच के आईएएस साकेत कुमार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का नया निजी सचिव नियुक्त किया गया है. साकेत मूलरूप से बिहार के मधुबनी के रहनेवाले हैं. इससे पहले साकेत कुमार एनडीए की पूर्व सरकार में रेल और संचार राज्यमंत्री रहे मनोज सिन्हा के निजी सचिव थे. वर्ष […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 8, 2019 10:08 AM

पटना : बिहार कैडर के वर्ष 2009 बैच के आईएएस साकेत कुमार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का नया निजी सचिव नियुक्त किया गया है. साकेत मूलरूप से बिहार के मधुबनी के रहनेवाले हैं. इससे पहले साकेत कुमार एनडीए की पूर्व सरकार में रेल और संचार राज्यमंत्री रहे मनोज सिन्हा के निजी सचिव थे.

वर्ष 2009 बैच के आईएएस अधिकारी साकेत कुमार 2018 से केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं. केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने से पहले वह बिहार में भवन निर्माण विभाग के अपर सचिव के पद पर तैनात थे. दूसरे प्रयास में संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास करनेवाले साकेत कुमार की पहली पोस्टिंग वैशाली में बतौर एसडीओ हुई थी. उसके बादग्ह समस्तीपुर में डीडीसी नियुक्त किये गये. साकेत कुमार बांका और खगड़िया में जिलाधिकारी भी रह चुके हैं.

मूलरूप से मधुबनी जिला निवासी साकेत कुमार के पिता सतीश कुमार मिश्रा मधुबनी में प्रोफेसर हैं. साकेत ने स्कूली पढ़ाई मधुबनी के डॉनबास्को और दिल्ली के मॉडल स्कूल से की है. इसके बाद उन्होंने स्नातक और पीजी की पढ़ाई दिल्ली के हिंदू कॉलेज से की है. दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज से उन्होंने इतिहास में पीजी किया है.

Next Article

Exit mobile version