पटना : जून से अनुमंडल मुख्यालय में जीएसटी और टैली का प्रशिक्षण

ट्रेनिंग के बाद मिलेगी नौकरी पटना : कुशल युवा कार्यक्रम के तहत फाइनेंसियल एकाउंटेंसी इन टैली व जीएसटी प्रशिक्षण कार्यक्रम जून से सभी अनुमंडलों में शुरू हो जायेगा. 120 घंटे तक होने वाले प्रशिक्षण के बाद युवाओं को तुरंत नौकरी मिले, इस उद्देश्य से उनको ट्रेंड किया जायेगा. विभाग ट्रेनिंग के बाद उन सभी को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 18, 2019 9:16 AM
ट्रेनिंग के बाद मिलेगी नौकरी
पटना : कुशल युवा कार्यक्रम के तहत फाइनेंसियल एकाउंटेंसी इन टैली व जीएसटी प्रशिक्षण कार्यक्रम जून से सभी अनुमंडलों में शुरू हो जायेगा. 120 घंटे तक होने वाले प्रशिक्षण के बाद युवाओं को तुरंत नौकरी मिले, इस उद्देश्य से उनको ट्रेंड किया जायेगा. विभाग ट्रेनिंग के बाद उन सभी को विभिन्न प्रतिष्ठानों व उद्योगों में नौकरी दिलाने के लिए एक एग्रिमेंट भी करेगा.
10 लाख छोटे-बड़े उद्योग विभाग से रजिस्टर्ड : टैली विथ जीएसटी कोर्स 120 घंटे का होगा, जिसमें प्रत्येक दिन में दो घंटे का प्रशिक्षण दिया जायेगा. श्रम विभाग से लगभग 10 लाख छोटे-बड़े उद्योग रजिस्टर्ड है. इन सभी जगहों पर प्रशिक्षित युवाओं को नौकरी मिलेगी. इसके लिए पदाधिकारियों को अलग से दिशा-निर्देश विभागीय स्तर पर चार माह पहले ही दिया गया है.
सामान्य भाषा में होगा प्रशिक्षण : प्रशिक्षण की भाषा सामान्य, व्यावहारिक और समयानुकूल होगी, जिससे युवाओं को प्रशिक्षण लेने में कोई परेशानी नहीं हो. प्रशिक्षण में 30 घंटे की अतिरिक्त बेसिक कंप्यूटर एंड एकाउंट से जुड़ी जानकारी प्रथम चरण में ही दी जायेगी. इसकी रूप रेखा द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के पटना चैप्टर ने तैयार की है.

Next Article

Exit mobile version