पटना : नहीं रहे जस्टिस एसबी सिन्हा

पटना : सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस एसबी सिन्हा का निधन दिल्ली के मेदांता अस्पताल में मंगलवार की दोपहर को हो गया. जस्टिस सिन्हा वर्ष 1987 में पटना हाइकोर्ट के जज बनाये गये थे. इसके बाद वे 11 मई, 1999 को कोलकाता हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश बनाये गये. बाद में इन्हें आंध्र प्रदेश और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 20, 2019 7:21 AM
पटना : सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस एसबी सिन्हा का निधन दिल्ली के मेदांता अस्पताल में मंगलवार की दोपहर को हो गया. जस्टिस सिन्हा वर्ष 1987 में पटना हाइकोर्ट के जज बनाये गये थे. इसके बाद वे 11 मई, 1999 को कोलकाता हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश बनाये गये. बाद में इन्हें आंध्र प्रदेश और दिल्ली का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया.
3 अक्तूबर, 2002 से 8 अगस्त, 2009 तक ये सुप्रीम कोर्ट के जज रहे. सुप्रीम कोर्ट से सेवा निवृत्त होने के बाद इन्हें टेलीकॉम डिस्प्यूट सेटलमेंट अपीलेट ट्रिब्यूनल का चेयरमैन बनाया गया था. जस्टिस सिन्हा देश के जाने माने ज्यूरिस्ट थे. इनके निधन की खबर से अधिवक्ताओं तथा समाज के अन्य प्रबुद्ध लोगों में शोक की लहर दौड़ गयी.
बार कॉउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन और सुप्रीम कोर्ट के वरीय अधिवक्ता मनन कुमार मिश्र, बिहार स्टेट बार काउंसिल के चेयरमैन और राज्य के महाधिवक्ता ललित किशोर, बिहार बार कॉउन्सिल के सदस्य रमाकान्त शर्मा, अधिवक्ता प्रकाश श्रीवास्तव समेत कई अधिवक्ताओं ने इनके मौत पर अपनी संवेदना प्रकट करते हुए कहा है कि जस्टिस सिन्हा के निधन से न्याय जगत अपने को शून्य महसूस कर रहा है.

Next Article

Exit mobile version