पटना : हिंदी विषय के प्रश्न परीक्षार्थियों को लगे आसान

इंटरमीडिएट परीक्षा पटना : आठवें दिन भी इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा का आयोजन शांतिपूर्ण तरीके से हुआ. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि प्रथम पाली में विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के परीक्षार्थियों के लिए एनआरबी के तहत 50 अंकों की हिंदी की परीक्षा आयोजित हुई. इसमें सात लाख से अधिक परीक्षार्थी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 15, 2019 9:27 AM
इंटरमीडिएट परीक्षा
पटना : आठवें दिन भी इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा का आयोजन शांतिपूर्ण तरीके से हुआ. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि प्रथम पाली में विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के परीक्षार्थियों के लिए एनआरबी के तहत 50 अंकों की हिंदी की परीक्षा आयोजित हुई.
इसमें सात लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए. प्रथम पाली में मात्र एनआरबी विषय की परीक्षा हुई. इसी प्रकार, द्वितीय पाली में कला संकाय के परीक्षार्थियों के लिए समाजशास्त्र की परीक्षा आयोजित हुई. द्वितीय पाली में ही वोकेशनल कोर्स से संबंधित विषयों की परीक्षा हुई.
आनंद किशोर ने किया औचक निरीक्षण : पटना जिले में दोनों पालियों की परीक्षा का आयोजन सभी परीक्षा केंद्रों पर संपन्न हुआ. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर बताया ने पटना जिले के विभिन्न परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया. वे विभिन्न परीक्षा केंद्रों रामलखन सिंह यादव सर्वोदय हाइ स्कूल, पुनाईचक, दयानंद हाइ स्कूलआदि जगह पहुंचे.
जब छात्र ने पूछा, क्या आप ही आनंद किशोर सर हैं : बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर गुरुवार को जब प्रथम पाली में आयोजित परीक्षा के दौरान पुनाईचक स्थित रामलखन सिंह यादव सर्वोदय हाइ स्कूल परीक्षा केंद्र का औचक निरीक्षण कर रहे थे, तब एक छात्र ने अध्यक्ष से पूछा– क्या आप ही आनंद किशोर सर हैं? इसके बाद छात्र ने अध्यक्ष महोदय से कहा, ‘सर, आपसे मिलने की मेरी बहुत दिनों से इच्छा थी. थैंक यू सर!’ यह सुनते ही अध्यक्ष के साथ परीक्षा कक्ष में उपस्थित सभी विद्यार्थी मुस्कुरा उठे.

Next Article

Exit mobile version