सीट बंटवारे को लेकर अगले सप्ताह लालू से मिलेंगे मांझी

पटना : हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने शनिवार को कहा कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले बिहार में सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर चर्चा के लिये वह अगले सप्ताह रांची जाकर राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद से मुलाकात करेंगे. हालांकि, उन्होंने हम के प्रदेश अध्यक्ष […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 30, 2018 7:59 AM

पटना : हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने शनिवार को कहा कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले बिहार में सीटों के बंटवारे के मुद्दे पर चर्चा के लिये वह अगले सप्ताह रांची जाकर राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद से मुलाकात करेंगे. हालांकि, उन्होंने हम के प्रदेश अध्यक्ष वृषण पटेल के आक्रामक रुख से खुद को अलग रखना चाहा. पटेल ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि अगर आगामी चुनाव के लिये उनकी पार्टी को ‘‘पर्याप्त” संख्या में सीटें नहीं दी गयीं तो पार्टी आम चुनावों का बहिष्कार करेगी.

हम बिहार में राजद, कांग्रेस, रालोसपा, वीआईपी और एलजेडी के साथ विपक्षी गठबंधन का हिस्सा है. चारा घोटाले के तीन मामलों में दोषी करार दिये जाने के बाद लालू प्रसाद रांची में जेल में हैं. फिलहाल वह खराब स्वास्थ्य के कारण राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती हैं. मांझी ने कहा कि शनिवार को राजद प्रमुख से सिर्फ तीन लोगों को मिलने की अनुमति थी. उन्होंने बताया, ‘‘शनिवार को उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव और हमारे गठबंधन सहयोगी रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के मुकेश सहनी ने उनसे मुलाकात की. अगले सप्ताह मैं उनसे मुलाकात करूंगा.”

Next Article

Exit mobile version