कुशवाहा ने पिछड़ों, अतिपिछड़ों और बिहार के हित में उठाया कदम : गोहिल

पटना : कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने नरेंद्र मोदी सरकार से उपेंद्र कुशवाहा के इस्तीफा देने का स्वागत करते हुए सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष ने पिछड़ों, अतिपछड़ों और बिहार के हित में यह कदम उठाया है. गोहिल ने कहा, ‘‘हम पहले से कहते आ रहे हैं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 10, 2018 10:57 PM

पटना : कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने नरेंद्र मोदी सरकार से उपेंद्र कुशवाहा के इस्तीफा देने का स्वागत करते हुए सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष ने पिछड़ों, अतिपछड़ों और बिहार के हित में यह कदम उठाया है. गोहिल ने कहा, ‘‘हम पहले से कहते आ रहे हैं कि भाजपा पिछड़ों और अतिपिछड़ों के खिलाफ राजनीति कर रही है और ऐसे में जो इन वर्गों के हित की राजनीति कर रहा है उसे भाजपा से अलग होना चाहिए. अब कुशवाहा जी ने कदम उठाया है और हम इसका स्वागत करते हैं.” उन्होंने कहा, ‘‘कुशवाहा का कदम पिछड़ों, अतिपिछड़ों और बिहार के हित में है. उन्होंने अपने त्यागपत्र में जो बातें कही हैं वो सच हैं और आज बिहारवासियों की यही भावना है.”

गोहिल ने कुशवाहा के राजद एवं कांग्रेस के साथ आने के सवाल पर फिलहाल कुछ टिप्पणी करने से इन्कार किया. कुशवाहा ने सोमवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद से इस्तीफा दे दिया और भाजपा नीत राजग से भी अलग हो गये. कुशवाहा का इस्तीफा संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से एक दिन पहले आया है. सूत्रों ने बताया कि कुशवाहा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजे अपने इस्तीफे में कहा है कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में वह ‘‘निरुत्साहित हुए” और उन्हें ‘‘धोखा मिला.” उन्होंने पत्र में लिखा है, ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार की प्राथमिकता गरीब और दबे-कुचलों के लिए काम करने की नहीं बल्कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को किसी भी तरीके से ठीक करने की है.”

Next Article

Exit mobile version