CM नीतीश और प्रशांत किशोर से मिले चिराग पासवान, तेज हुई सियासत, कहा- जमुई से ही लड़ेंगे चुनाव

पटना : लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार के राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गयी है. विभिन राजनीतिक पार्टीयों के नेताओं के मिलने-जुलने का दौर जारी है. मुलाकात का यह सिलसिला पटना से लेकर दिल्ली तक चल रहा है. इसी क्रम में सोमवार को लोजपा नेता चिराग पासवान भी सीएम नीतीश से मिलने पहुंचे हैं. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 12, 2018 1:01 PM

पटना : लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार के राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गयी है. विभिन राजनीतिक पार्टीयों के नेताओं के मिलने-जुलने का दौर जारी है. मुलाकात का यह सिलसिला पटना से लेकर दिल्ली तक चल रहा है. इसी क्रम में सोमवार को लोजपा नेता चिराग पासवान भी सीएम नीतीश से मिलने पहुंचे हैं. चिराग बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से उनके आवास पर मिलने पहुंचे हैं. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से लोजपा के संसदीय दल के नेता चिराग पासवान ने मुलाकात के बाद कहा कि ‘वे जमुई से ही चुनाव लड़ेंगे.’

चिराग ने पहले जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर से मुलाकात की. उसके बाद उन्होंने नीतीश कुमार से मुलाकात की है. इस दौरान पूर्व विधायक और नरेंद्र सिंह के पुत्र सुमित सिंह भी सीएम आवास में मौजूद रहें. मुलाकात को लेकर कई तरह के कयास लगाये जा रहे हैं.

इससे पहले रविवार को उपेंद्र कुशवाहा ने लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान से उनके आवास पर मुलाकात की थी. वहीं, आज चिराग पासवान के नीतीश कुमार और प्रशांत किशोर से मुलाकात को अहम माना जा रहा है. सूत्रों की मानें तो रालोसपा से खटास के बाद लोजपा-जदयू के नेता एकता दिखाने को लेकर मिल रहे हैं.

विदित हो कि चिराग ने कथित तौर पर नीच शब्द कहे जाने को लेकर सीएम नीतीश से नाराज चल रहे उपेंद्र कुशवाहा की नाराजगी को गलत बताया था और कहा था कि नीतीश कुमार ऐसे शब्द का प्रयोग कर ही नहीं सकते. इसके साथ ही चिराग ने एनडीए में सीट बंटवारे पर कहा था कि लोजपा को सात सीटें मिलनी चाहिये. दो दिन पहले ही प्रशांत किशोर और रामविलास पासवान के बीच बैठक हुई थी. दूसरी ओर आज उपेंद्र कुशवाहा ने दिल्ली में शरद यादव से मिले.

Next Article

Exit mobile version