वाजपेयी के निधन पर CM नीतीश ने जताया शोक, कहा- देश ने राजनीतिज्ञ, प्रखर वक्ता, कवि, लेखक, चिंतक, विचारक खाे दिया

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर गहरी शाेक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अपने शाेक संदेश में कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के रूप में देश ने सबसे बड़े राजनीतिक शख्सियत के साथ ही प्रखर वक्ता, कवि, लेखक, चिंतक, विचारक और करिश्माई व्यक्तित्व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 16, 2018 6:51 PM

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर गहरी शाेक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अपने शाेक संदेश में कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के रूप में देश ने सबसे बड़े राजनीतिक शख्सियत के साथ ही प्रखर वक्ता, कवि, लेखक, चिंतक, विचारक और करिश्माई व्यक्तित्व काे खाे दिया है.

अटल बिहारी वाजपेयी ने उच्च राजनीतिक मूल्यों एवं आदर्शों की बदौलत सार्वजनिक जीवन में उच्चस्थ शिखर काे प्राप्त किया. उन्हाेंने अपने व्यक्तत्वि की बदौलत राजनीतिक सीमाआें के परे सभी विचारधारा की राजनीतिक दलों का आदर एवं सम्मान प्राप्त किया. अटल जी में सभी विचारधारा के लाेगाें काे साथ लेकर चलने की अद्भुत क्षमता थी. उन्हाेंने अपने जीवन में लाेकतांत्रिक मूल्यों काे सर्वोपरि रखा. उनके नेतृत्व में देश का चहुंमुखी विकास हुआ तथा विश्व पटल पर एक सशक्त राष्ट्रके रूप में अपनी छवि स्थापित की. उन्हाेंने हमेशा साम्प्रदायिक सौहार्द एवं सामाजिक सद्भाव के मूल्यों काे सर्वोच्च प्राथमिकता दी.

मुख्यमंत्री ने अटल जी के निधन काे व्यक्तिगत क्षति बताते हुए कहा है कि उन्हें सदैव अटल जी का स्नेह एवं मार्गदर्शन प्राप्त हाेता रहा तथा उनसे सार्वजनिक जीवन में काफी कुछ सीखने को मिला. उन्हाेंने कहा कि अटल जी के निधन से उन्हाेंने अपना अभिभावक खाे दिया है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा सभी काे इस दु:ख की घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

Next Article

Exit mobile version