नीतीश ने बिहार के अल्पावास गृह में रहने वाली लड़कियों, महिलाओं के साथ शारीरिक शोषण पर नाराजगी जतायी

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश के मुजफ्फरपुर और सारण जिले के सरकार संपोषित अल्पावास गृहों में रहने वाली लड़कियों और महिलाओं के साथ यौन शोषण के मामलों पर नाराजगी जताते हुए कहा कि ऐसी व्यवस्था बनाने की जरूरत है जिससे इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो. मुख्यमंत्री ने लोक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2018 10:31 PM

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश के मुजफ्फरपुर और सारण जिले के सरकार संपोषित अल्पावास गृहों में रहने वाली लड़कियों और महिलाओं के साथ यौन शोषण के मामलों पर नाराजगी जताते हुए कहा कि ऐसी व्यवस्था बनाने की जरूरत है जिससे इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो.

मुख्यमंत्री ने लोक संवाद कार्यक्रम में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि मुजफ्फरपुर और सारण जिले में हुई घटना घिनौना कृत्य है, विकृत मानसिकता है. इसके लिए कानूनी प्रावधान के अनुसार कार्रवाई होनी चाहिए. अब ऐसी स्थिति है कि कोई भी अगर इस तरह का कृत्य करेगा, पकड़ा जायेगा. सजा को और सख्त करने के सुझाव है, यह गौर करने वाली बात है. उन्होंने इसके संबंध में कहा कि जो एनजीओ इनका संचालन करती है उसकी बेहतर तरीके से जांच पड़ताल होनी चाहिए और ऐसी व्यवस्था विकसित करने की आवश्यकता है, जिससे इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो.

ये भी पढ़ें… बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे का फॉर्मूला 4 से 5 सप्ताह के भीतर आ जायेगा : नीतीश

Next Article

Exit mobile version