बिहार के विभिन्न इलाकों में बारिश से लोगों को मिली राहत

पटना : बिहार के विभिन्न इलाकों में आज हल्की से मध्यम बारिश होने से लोगों को चिलचिलाती धूप से राहत मिली. मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज बिहार के गया जिला में सबसे अधिक 37.9 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने तथा पिछले 27 घंटे के दौरान प्रदेश के उत्तर-पूर्वी इलाके में कुछ स्थानों पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 24, 2018 9:04 PM

पटना : बिहार के विभिन्न इलाकों में आज हल्की से मध्यम बारिश होने से लोगों को चिलचिलाती धूप से राहत मिली. मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज बिहार के गया जिला में सबसे अधिक 37.9 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने तथा पिछले 27 घंटे के दौरान प्रदेश के उत्तर-पूर्वी इलाके में कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश, उत्तर-मध्य इलाके में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा और उत्तर-पश्चिमी एवं दक्षिणी-मध्य इलाके में मध्यम बारिश हुई.

सुपौल जिला के बसुआ में आज 7 सेमी, किशनगंज जिला में 6 सेमी, पश्चिमी चंपारण जिला के त्रिवेणीगंज में 5 सेमी, गया जिला के बोधगया में 4 सेमी, पश्चिमी चंपारण जिला के बगहा एवं चनपटिया तथा पूर्वी चंपारण जिला के लालबेगियाघाट में 3-3 सेमी, भागलपुर जिला में 0.4 मिमि एवं पूर्णिया जिला में 5.0 मिमि बारिश रिकार्ड की गयी.

बिहार के पटना, गया, भागलपुर एवं पूर्णिया में आज अधिकतम तापमान क्रमश: 34.5, 37.9, 36.7 एवं 35.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. पटना, गया, भागलपुर एवं पूर्णिया में आज न्यूनतम तापमान क्रमश : 28.6, 24.3, 27.2 एवं 27.5 डिग्री सेल्सियस मापा गया. पटना, गया, भागलपुर एवं पूर्णिया के मौसम पूर्वानुमान में आंशिक तौर पर बादल छाये रहने के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना व्यक्त की गयी है.

Next Article

Exit mobile version