केएस द्विवेदी होंगे बिहार के नये DGP

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फैसला किया है कि 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी केएस द्विवेदी अगले डीजीपी होंगे. मालूम हो कि वर्तमान डीजीपी पीके ठाकुर 28 फरवरी को सेवानिवृत्त हो रहे हैं. नाम की घोषणा होने के साथ ही बिहार के नये डीजीपी को लेकर चल रहा संशय खत्म हो गया है. मालूम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 27, 2018 1:02 PM

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फैसला किया है कि 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी केएस द्विवेदी अगले डीजीपी होंगे. मालूम हो कि वर्तमान डीजीपी पीके ठाकुर 28 फरवरी को सेवानिवृत्त हो रहे हैं. नाम की घोषणा होने के साथ ही बिहार के नये डीजीपी को लेकर चल रहा संशय खत्म हो गया है. मालूम हो कि वरीयता क्रम में बिहार कैडर के वरीय आईपीएस राजेश रंजन और आईपीएस एसके सिन्हा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं. इन दोनों वरीय आईपीएस के बिहार नहीं लौटने के कारण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केएस द्विवेदी के नाम पर मुहर लगा दी. केएस द्विवेदी का डीजीपी के रूप में कार्यकाल जनवरी, 2019 तक होगा.

1984 बैच के बिहार कैडर के आईपीएस केएस द्विवेदी मूलरूप से उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड के औरैया जिले के रहनेवाले हैं. केएस द्विवेदी अभी बिहार में डीजी (ट्रेनिंग) के पद पर तैनात हैं. भागलपुर के एसएसपी के रूप में केएस द्विवेदी का कार्यकाल सुर्खियों में रहा था. उन्हीं के कार्यकाल में भागलपुर में सांप्रदायिक तनाव के दौर से गुजरा था.

Next Article

Exit mobile version