तिलैया-कोडरमा रेलखंड : 110 की स्पीड से ट्रेन दौड़ा कर किया गया तिलैया-खेरौंध रेलखंड का परीक्षण

पटना : पूर्वी क्षेत्र के रेल सुरक्षा आयुक्त प्रमोद कुमार आचार्या ने रविवार को तिलैया-कोडरमा रेलखंड पर नवनिर्मित तिलैया- खेरौंध रेलखंड का ट्रायल निरीक्षण किया. 24.5 किलोमीटर लंबी नयी रेल लाइन पर पांच बड़े पुल और 75 छोटे पुल-पुलिया है. इसके साथ ही दो हॉल्ट नरहट और लौंध के साथ-साथ एक क्रॉसिंग भी बनायी गयी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 11, 2018 10:51 PM

पटना : पूर्वी क्षेत्र के रेल सुरक्षा आयुक्त प्रमोद कुमार आचार्या ने रविवार को तिलैया-कोडरमा रेलखंड पर नवनिर्मित तिलैया- खेरौंध रेलखंड का ट्रायल निरीक्षण किया. 24.5 किलोमीटर लंबी नयी रेल लाइन पर पांच बड़े पुल और 75 छोटे पुल-पुलिया है. इसके साथ ही दो हॉल्ट नरहट और लौंध के साथ-साथ एक क्रॉसिंग भी बनायी गयी है.

इस रेलखंड पर सीआरएस ने 110 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम स्पीड से ट्रेन को दौड़ाया गया. यह दूरी 15 मिनट में तय की गयी. सीआरएस ने ट्रायल निरीक्षण के बाद रेलखंड पर ट्रेन दौड़ाने की स्वीकृति देंगे. इसके बाद नियमित ट्रेनें चलने लगेंगी. रेल सुरक्षा आयुक्त के निरीक्षण के दौरान पूर्व मध्य रेल के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी बी चौधरी, दानापुर रेलमंडल के डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर के साथ साथ आलाधिकारी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version