UP-BIHAR उपचुनाव : तारीखों की हुई घोषणा, लोकसभा और विधानसभा सीटों के लिए 11 मार्च को डाले जायेंगे वोट, मतगणना 14 को

पटना : बिहार में होनेवाले उपचुनाव के तारीखों की घोषणा हो गयी है. बिहार के भभुआ और जहानाबाद की विधानसभा सीटों और अररिया लोकसभा सीट पर 11 मार्च को मतदान होगा. जबकि, मतगणना 14 मार्च को की जायेगी. बिहार के उपचुनावों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फुलपुर संसदीय सीट के लिए भी कराये […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 9, 2018 12:02 PM

पटना : बिहार में होनेवाले उपचुनाव के तारीखों की घोषणा हो गयी है. बिहार के भभुआ और जहानाबाद की विधानसभा सीटों और अररिया लोकसभा सीट पर 11 मार्च को मतदान होगा. जबकि, मतगणना 14 मार्च को की जायेगी. बिहार के उपचुनावों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फुलपुर संसदीय सीट के लिए भी कराये जा रहे उपचुनाव में 11 मार्च को वोट डाले जायेंगे. वहीं, 14 मार्च को यहां भी मतों की गिनती की जायेगी.

मालूम हो कि बिहार के अररिया से सांसद तस्लीमुद्दीन का इंतकाल हो जाने के कारण यह लोकसभा की सीट खाली हो गयी थी. जबकि, जहानाबाद से राजद विधायक मुद्रिका सिंह यादव का अक्तूबर और भभुआ से भाजपा विधायक आनंद भूषण पांडेय का नवंबर में निधन हो जाने से विधानसभा की सीटें खाली हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश के गोरखपुर लोकसभा से सांसद योगी आदित्यनाथ इस्तीफा देकर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने. जबकि दिनेश प्रसाद र्मार्य फुलपुर लोकसभा सीट से इस्तीफा देकर उपमुख्यमंत्री बने हैं.

Next Article

Exit mobile version