बिहार : नवादा के दत्तक बाल ग्रहण केंद्र से इटली के दंपती ने लिया बच्चे को गोद

नवादा: बिहार के नवादा जिले के दत्तक बाल ग्रहण केंद्र से इटली निवासी एक दंपत्ति ने रविवार को एक बच्चे को गोद लिया. सदर अनुमंडल अधिकारी अन्नु कुमार ने बताया कि दत्तक बाल ग्रहण केंद्र से सात वर्षीय एक लड़के को सेंट्रल एडॉप्शन रिसोर्स आथॉरिटी :सीएआरए: के माध्यम गोद लेने वाले इटली के मिलान शहर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 14, 2018 5:28 PM

नवादा: बिहार के नवादा जिले के दत्तक बाल ग्रहण केंद्र से इटली निवासी एक दंपत्ति ने रविवार को एक बच्चे को गोद लिया. सदर अनुमंडल अधिकारी अन्नु कुमार ने बताया कि दत्तक बाल ग्रहण केंद्र से सात वर्षीय एक लड़के को सेंट्रल एडॉप्शन रिसोर्स आथॉरिटी :सीएआरए: के माध्यम गोद लेने वाले इटली के मिलान शहर निवासी दंपती का नाम मन्ना देमिनो और अबाते मारिया पाओला है. उन्होंने बताया कि मन्ना देमिनो प्रोफेसर हैं जबकि उनकी पत्नी अबाते मारिया पाओला एक कॉलेज में लेक्चरर होने के साथ साथ लेखिका भी हैं.

अन्नु ने बताया कि सरकार द्वारा संचालित इस दत्तक ग्रहण केंद्र में बच्चा पिछले दो साल से रह रहा था. बच्चे को जमुई जिला में 14 मार्च 2016 को गुमशुदा अवस्था में पाया गया था. तब उसकी उम्र लगभग पांच साल थी. बच्चे को पहले भागलपुर जिले की एक बाल संरक्षण इकाई को सौंपा गया और बाद में नवादा के दत्तक ग्रहण केंद्र में लाया गया. दत्तक बाल ग्रहण केंद्र के आदर्श निगम ने बताया कि इटली के उक्त दंपती ने सीएआरए की वेबसाइट से जानकारी लेने बच्चे को गोद लेने की सभी औपचारिकताएं पूरी कीं.

Next Article

Exit mobile version