एक करोड़ से बनेगी पांती पुल से अकबरपुर हाट तक सड़क

एनएच पर ट्रैफिक कंट्रोल करने को चौकीदारों की होगी प्रतिनियुक्ति सुगम यातायात के साथ विधि व्यवस्था के दृष्टिकोण से भी लाभदायक अतौंआ से कादिरगंज रोड का टेंडर दो जुलाई को नवादा : कार्य प्रमंडल, रजौली के अधीन अकबरपुर प्रखंड के फतेहपुर गोविंदपुर के निकट पांती पुल से अकबरपुर हाट तक लगभग डेढ़ किमी तक रोड […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 21, 2018 5:34 AM

एनएच पर ट्रैफिक कंट्रोल करने को चौकीदारों की होगी प्रतिनियुक्ति

सुगम यातायात के साथ विधि व्यवस्था के दृष्टिकोण से भी लाभदायक
अतौंआ से कादिरगंज रोड का टेंडर दो जुलाई को
नवादा : कार्य प्रमंडल, रजौली के अधीन अकबरपुर प्रखंड के फतेहपुर गोविंदपुर के निकट पांती पुल से अकबरपुर हाट तक लगभग डेढ़ किमी तक रोड के निर्माण कार्य को प्रशासनिक स्वीकृति ग्रामीण कार्य विभाग से मिल गयी है. लगभग एक करोड़ की लागत से उस महत्वपूर्ण सड़क का निर्माण किया जायेगा. इस सड़क के निर्माण से जहां यातायात व्यवस्था सुगम होगी वहीं विधि-व्यवस्था के दृष्टिकोण से भी काफी लाभदायक सिद्ध होगा. कार्यपालक अभियंता, ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल रजौली द्वारा योजना की भौतिक एवं वित्तीय प्रगति प्रतिवेदन प्रत्येक माह के 10 तारीख तक विभाग को उपलब्ध कराने के लिए डीएम ने निर्देश दिया.
ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि अतौंआ से कादिरगंज तक बनने वाले मिनी बाइपास का टेंडर दो जुलाई तक निकाला जायेगा. डीएम ने कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग को निर्देश दिया कि भूमि संबंधित स्थानीय विवाद के अर्चन होने पर अविलंब अनुमंडल पदाधिकारी से संपर्क करें ताकि विवाद का त्वरित निष्पादन कर विकास कार्य को निर्धारित समय में पूरा किया जा सके. डीएम ने समाहरणालय परिसर में बन रहे डीलक्स शौचालय के कार्य को भी निर्धारित समय पर पूरा करने का निर्देश दिया. डीएम द्वारा पोलिटेकनिक निर्माण कार्य, महिला आईटीआई, संयुक्त श्रम भवन, वीवी पैट गोदाम, हरिश्चंद्र स्टेडियम में व्यायामशाला का निर्माण कार्य आदि की भी समीक्षा की गयी़
जलजमाव को ध्यान में रख कर रखें काम
भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को डीएम ने निर्देश दिया कि समाहरणालय परिसर में जल जमाव की समस्या को समाधान के लिए कार्य योजना बनाकर अविलंब कार्य शुरू करें साथ ही समाहरणालय परिसर में एक वाहन शेड का भी निर्माण करवाएं. इसमें कोताही न बरती जाये.
सदर अस्पताल में बनाये जायेंगे दो भवन
डीएम ने भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि सदर अस्पताल स्थित दो जर्जर भवनों को अविलंब कन्डेम करायें ताकि नये भवन के निर्माण हेतु आवश्यक कार्रवाई की जा सके. बैठक में जिला पंचायती राज पदाधिकारी सतीश चरण झा, डीपीआरओ परिमल कुमार, प्रभारी पदाधिकारी योजना विभाग शिवगतुल्लाह, कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण, पथ निर्माण आदि थे.
एनएच की मरम्मत में तेजी लाने का दिया निर्देश
एनएच 31 पर चल रहे मरम्मत कार्य में हर हाल में तेजी लाकर समय से गुणवत्ता के साथ पूरा करें. ये बातें डीएम कौशल कुमार ने समाहरणालय में आयोजित तकनीकी विभाग की बैठक में संबंधित कार्यकारी एजेंसी के प्रतिनिधियों से कहीं. समीक्षा के दौरान यह पाया गया कि कार्यकारी एजेंसी द्वारा अब तक आठ किमी का मरम्मत ही किया गया है़ जबकि उसे प्रतिदिन 800 मीटर कार्य करना था. डीएम ने निर्देश दिया कि हर हाल में कार्य में तेजी लायें. उन्होंने फतेहपुर से नवादा तक व नवादा से गिरियक तक के कार्य को हर हाल में ससमय पूरा करने का निर्देश संबंधित एजेंसी को दिया. कार्यकारी एजेंसी द्वारा मरम्मत के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक कार्रवाई की मांग पर डीएम ने निर्देश दिया कि मुफस्सिल थाना में चार चौकीदारों की प्रतिनियुक्ति इस कार्य के लिए करें.
मंदिरों व कब्रिस्तान की घेराबंदी पर रखें नजर
डीएम ने कार्यपालक अभियंता स्थानीय क्षेत्र संगठन को निर्देश दिया कि 11 मंदिरों की चहारदीवारी व आठ कब्रिस्तानों की बाउंड्री के निर्माण कार्य को हर हाल में करवाना सुनिश्चित करेंगे. कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग द्वारा बताया गया कि एक सप्ताह के अंदर सूरज पेट्रोल पंप से लेकर सद्भावना चौक तक लगभग चार किमी सड़क का चौड़ीकरण एवं सौंदर्यीकरण के लिए प्रशासनिक स्वीकृति हो जायेगी. गौरतलब हो कि डीएम कौशल कुमार उक्त सड़क को लेकर काफी गंभीर हैं. सड़क के बीच डिवाइडर होगा. दोनों तरफ साढ़े पांच-पांच फुट चौड़ी सड़क होगी. फुटपाथ और नाले का भी निर्माण होगा. डीएम ने निर्देश दिया कि अभी से ही सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर लें ताकि जल्द से जल्द इस कार्य को किया जा सके.

Next Article

Exit mobile version