बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी पर हमला मामले की जांच के आदेश

नवादा/पटना : बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने आज नवादा जिले के अफसर गांव में दबंग ग्रामीणों द्वारा उनके साथ बदसलूकी का आरोप लगाया. पटना प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक नैय्यर हसनैन खान ने बताया कि नवादा के ​पुलिस अधीक्षक को मामले की जांच करके इस संबंध में 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2018 10:21 PM

नवादा/पटना : बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने आज नवादा जिले के अफसर गांव में दबंग ग्रामीणों द्वारा उनके साथ बदसलूकी का आरोप लगाया. पटना प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक नैय्यर हसनैन खान ने बताया कि नवादा के ​पुलिस अधीक्षक को मामले की जांच करके इस संबंध में 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने बताया कि पटना प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक को मामले की निगरानी का निर्देश दिया गया है.

उदय नारायण चौधरी आज अफसर गांव मृतक ताले मांझी के परिजन से मिलने गये थे. उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली हुईहै. हसनैन ने कहा कि नवादा के पुलिस अधीक्षक ने उन्हें बताया कि चौधरी को इस गांव तक ले जाने के लिए पुलिस दल की तैनाती की गयी. मगर, जिस रास्ते पर पुलिस दल उनका इंतजार कर रही थी, वे उस रास्ते से न जाकर दूसरे रास्ते से गांव पहुंचे. ताले मांझी की 12 फरवरी को उनकी पत्नी और पुत्री के सामने दबंगों ने पीटने के बाद गोली मारकर हत्या कर दी थी.

चौधरी ने आरोप लगाया कि ऐसा उनके साथ स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में किया गया. अगर वे और अधिक समय वहां रुकते तो उनकी हत्या हो जाती. चौधरी ने नवादा सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि बिहार में दलितों पर अत्याचार की घटनाओं में वृद्धि हुई है. उन्होंने बिहार सरकार से ताले मांझी मामले की जांच कराये जाने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. चौधरी ने पीड़ित महादलित परिवार को गांव से हटाकर शहर में पुनर्स्थापित कराने और समुचित मुआवजा ​देने की मांग की.

Next Article

Exit mobile version