नौकरी के नाम पर ठगी करनेवाला शातिर चढ़ा पुलिस के हत्थे

बिहारशरीफ : नौकरी के नाम पर भोले-भाले बेरोजगार ग्रामीणों को ठगनेवाला शातिर महेंद्र पंडित को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि आरोपित महेंद्र पंडित का पुत्र उदयशंकर तथा उमाशंकर अभी भी फरार है. गिरफ्तार बदमाश बेन थाना क्षेत्र के माड़ी गांव का रहनेवाला है. इसके विरुद्ध परवलपुर के अलीपुरडीह गांव निवासी व कोचिंग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 14, 2019 12:56 AM

बिहारशरीफ : नौकरी के नाम पर भोले-भाले बेरोजगार ग्रामीणों को ठगनेवाला शातिर महेंद्र पंडित को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि आरोपित महेंद्र पंडित का पुत्र उदयशंकर तथा उमाशंकर अभी भी फरार है. गिरफ्तार बदमाश बेन थाना क्षेत्र के माड़ी गांव का रहनेवाला है. इसके विरुद्ध परवलपुर के अलीपुरडीह गांव निवासी व कोचिंग संचालक राम इकबाल सिंह ने स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

बताया जाता है कि गिरफ्तार महेंद्र पंडित अपने दो पुत्रों था अन्य सहयोगियों के साथ कोर्ट में चपरासी की नौकरी लगाने के नाम पर लोगों से लाखों रुपये की ठगी कर चुका है. वह तरह-तरह के झांसे देकर लोगों से अब तक बचते आ रहा था. कोचिंग संचालक द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई शुरू कर दी गयी है.
आरोपित के पुत्रों तथा अन्य सहयोगियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है. इस संबंध में थानाध्यक्ष विजेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि अन्य अभियुक्त फरार होने में सफल हो गये. पिता-पुत्र अपने सहयोगियों के माध्यम से लगभग 15 लाख रुपये की ठगी लोगों से कर चुका है.
उक्त कोचिंग संचालक को इन्होंने कोर्ट में चपरासी की नौकरी लगाने का झांसा दिया था. जबकि अन्य 15 युवाओं से भी एक-एक लाख रुपये ठगी किये जाने की बात बतायी जा रही है. शातिर बदमाशों ने इन युवकों को परीक्षा का फर्जी एडमिट कार्ड तक जारी कर दिया था. अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी से ठगी के दूसरे मामले भी उजागर होने की संभावना है.

Next Article

Exit mobile version