प्रवेश परीक्षा में पूछे सवाल में राज्यपाल का नाम गलत

मुजफ्फरपुर : सिमुलतला आवासीय विद्यालय परीक्षा की प्री परीक्षा में एक गलत सवाल होने से छात्र परेशान रहे. 77वें नंबर के सवाल में पूछा गया था कि बिहार के राज्यपाल कौन हैं, लेकिन ए से डी तक दिये गये ऑप्शन में फागू चौहान का नाम नहीं था. परीक्षा में 150 सवाल पूछे गये थे. सभी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 18, 2019 1:14 AM

मुजफ्फरपुर : सिमुलतला आवासीय विद्यालय परीक्षा की प्री परीक्षा में एक गलत सवाल होने से छात्र परेशान रहे. 77वें नंबर के सवाल में पूछा गया था कि बिहार के राज्यपाल कौन हैं, लेकिन ए से डी तक दिये गये ऑप्शन में फागू चौहान का नाम नहीं था. परीक्षा में 150 सवाल पूछे गये थे. सभी एक-एक नंबर के थे.

परीक्षा के लिए जिला स्कूल को केंद्र बनाया गया था. दोपहर एक बजे से साढ़े तीन बजे तक परीक्षा हुई. जिला शिक्षा अधिकारी डॉ विमल ठाकुर परीक्षा की मॉनीटरिंग कर रहे थे. परीक्षा देकर बाहर निकले छात्रों ने बताया कि राज्यपाल वाले सवाल में बहुत कंफ्यूजन था. इसलिए उस सवाल का जवाब नहीं दे सके. छात्रों ने बताया कि बाकी सवाल आसान ही थे.

परीक्षा के लिए 589 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन 556 छात्र ही शामिल हुए. केंद्राधीक्षक रूपक कुमार ने बताया कि 33 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी. किसी छात्र के निष्कासित होने की सूचना नहीं है. दोपहर एक बजे शुरू होने वाली परीक्षा के लिए छात्र और अभिभावक सुबह 11 बजे से ही केंद्र पर पहुंच गये थे.

Next Article

Exit mobile version