22 साल का रिकॉर्ड टूटा, 41.7 डिग्री पर पहुंचा पारा

मुजफ्फरपुर : जिले में रविवार (19 मई) को गर्मी का 22 साल का रिकॉर्ड टूट गया. पहली बार इस मौसम में तापमान 41.7 डिग्री पर पहुंच गया. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार फिलहाल गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 4.6 डिग्री अधिक दर्ज हुआ, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 20, 2019 8:07 AM

मुजफ्फरपुर : जिले में रविवार (19 मई) को गर्मी का 22 साल का रिकॉर्ड टूट गया. पहली बार इस मौसम में तापमान 41.7 डिग्री पर पहुंच गया. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार फिलहाल गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 4.6 डिग्री अधिक दर्ज हुआ, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से 1.2 डिग्री अधिक 25.4 डिग्री रहा. एक सप्ताह से जिले का तापमान एक से दो डिग्री बढ़ रहा है. रात का तापमान दो दिन से जस का तस बना हुआ है.

सूर्य की तपिश ने लोगाें के पसीने छुड़ा दिये हैं. गर्मी से बचने के लिए महिलाएं मुंह पर स्कार्फ तो युवक रुमाल बांधकर घर से निकल रहे हैं. दिन चढ़ने के साथ सड़कें सुनसान हो जा रही हैं. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 22 मई तक मौसम शुष्क बना रहेगा. इस दौरान उत्तर बिहार के कुछ जिले में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है.

Next Article

Exit mobile version