बरात लगने के दौरान भिड़े बराती और सराती, फिर कैसे पूरे हुए दूल्हा-दुल्हन के सात फेरे, …पढ़ें

मुंगेर : पुलिस सिर्फ अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने का ही काम नहीं करती है. बल्कि, दो घरों और दिलों को जोड़ने का भी काम करती है. कासिम बाजार थाने की पुलिस ने इसका बेहतरीन उदाहरण पेश किया. घटना की सूचना पर कासिम बाजार पुलिस मौके पर पहुंची ही नहीं, बल्कि बरातियों को खाना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 30, 2019 1:11 PM

मुंगेर : पुलिस सिर्फ अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने का ही काम नहीं करती है. बल्कि, दो घरों और दिलों को जोड़ने का भी काम करती है. कासिम बाजार थाने की पुलिस ने इसका बेहतरीन उदाहरण पेश किया. घटना की सूचना पर कासिम बाजार पुलिस मौके पर पहुंची ही नहीं, बल्कि बरातियों को खाना खिलाने से लेकर वर-वधु के सात फेरा लेने तक डटी रही.

बताया जाता है कि कासिम बाजार थाना क्षेत्र के महद्दीपुर निवासी देवकीनंदन मंडल के घर गुरुवार को हेमजापुर से सुधीर महतो के पुत्र कमलदीप कुमार का बरात आयी थी. बरात लगाने के दौरान डांस का कार्यक्रम चल रहा था. बराती और सराती दोनों डांस करने के दौरान आपस में भिड़ गये. लेकिन, मामले को आपसी हस्तक्षेप से उस समय शांत करा लिया गया. बरात पक्ष के लोग खाना खा रहे थे, तभी 20-30 की संख्या में असामाजिक तत्व पहुंचे और लड़का और लड़की पक्ष के साथ मारपीट करने लगे. इस कारण अफरातफरी मच गयी.

इसी बीच, किसी ने कासिम बाजार थाने को मामले की सूचना दी. बिना देर किये हुए पुलिस वहां पहुंची. पुलिस को देख कर असामाजिक तत्व फरार हो गये. मौके की नजाकत को देखते हुए पुलिस वहां दो घंटे तक रुकी रही. पुलिस की उपस्थिति में ही बरातियों को ना सिर्फ खाना खिलाया गया. बल्कि, लड़का-लड़की का सात फेरा भी दिलवाया गया. शादी संपन्न होने के बाद पलिस वहां से लौटी.

थानाध्यक्ष शैलेश कुमार ने बताया कि सूचना मिलते ही पलिस वहां पहुंची और स्थिति की गंभीरता को देखते हुए दो घंटे तक वहां रुकी रही. ताकि, विवाह में पुन: कोई विवाद उत्पन्न नहीं हो. वैसे लड़का और लड़की दोनों पक्षों से किसी ने थाने में शिकायत दर्ज नहीं कराया है. इधर, लड़की के माता-पिता व परिजनों के साथ ही बाहर से आये बरातियों ने पलिस के इस कार्य की सराहना की.

Next Article

Exit mobile version