दो दिवसीय दीनाभद्री मेला का हुआ शुभारंभ

दो दिनों तक चलेगा धार्मिक कार्यक्रम मधेपुरा : शहर के भीरखी वार्ड नंबर 26 नया नगर टपरा टोला महादलित बस्ती में दीनाभद्री मेला आयोजन किया गया. इस अवसर पर दो दिनों तक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. मेला का उद्घाटन जन अधिकार पार्टी की महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष नूतन सिंह ने किया. इस अवसर पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 16, 2018 5:54 AM

दो दिनों तक चलेगा धार्मिक कार्यक्रम

मधेपुरा : शहर के भीरखी वार्ड नंबर 26 नया नगर टपरा टोला महादलित बस्ती में दीनाभद्री मेला आयोजन किया गया. इस अवसर पर दो दिनों तक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे. मेला का उद्घाटन जन अधिकार पार्टी की महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष नूतन सिंह ने किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि लोक देवता के रूप में अपनी प्रसिद्धि प्राप्त कर चुके दीनाभद्री सामंतवादी प्रवृतियों के खिलाफ लड़ने का संकल्प दिलाता है. उन्होंने कहा कि दीनाभद्री ने महादलितों के उत्थान के लिए सदैव संघर्ष करते रहे उनके संघर्षगाथा को देखते हुए हम उन्हें लोक देवता के रूप में बड़े ही सम्मान और आदर्श के साथ पूजा करते हैं.
उन्होंने कहा धार्मिक कार्यक्रम से आपसी वैमनस्यता दूर होती है और समाज में एकजुटता का भाव पैदा होता है. उन्होंने दीनाभद्री मेला आयोजन समिति के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त करते कहा कि एकजुटता के बल पर आप अपने समाज के साथ-साथ पूरे प्रदेश और देश का विकास कर सकते हैं. मौके पर मेजर यादव, पिंटू यादव, विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष कुमार गौतम, जाप के विश्वविद्यालय अध्यक्ष अमन रितेश, छात्र जिला अध्यक्ष रोशन बिट्टू, निगम सिंह, रोहित सिन्हा, सावंत कुमार, नितीश कुमार, छोटू कुमार, विक्रम यादव आदि मौजूद थे. मेला कमेटी के उमेश ऋषि देव और लालमुनि ने अतिथियों का स्वागत किया. उन्होंने बताया कि दो दिनों तक विभिन्न जिलों के मंडलियों द्वारा दीनाभद्री पर आधारित गीत संगीत का की प्रस्तुति की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version