बैर तोड़ने गयी दो मासूम बच्चियां चचरी पुल से नहर में गिरी, डूबने से मौत

कटिहार: बिहार के कटिहार जिले के कोढ़ा थाना के फुलवड़िया के जीडी नहर में शनिवार की दोपहर दो मासूम बच्चियों की मौत डूबने से हो गयी. घटना को लेकर बताया जा रहा है कि फुलबड़िया गांव के कृपाल सिंह के नौ वर्षीय नतनी दिव्या भारती एवं इंद्रदेव सिंह के सात वर्षीय पुत्री शबनम कुमारी गांव […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 23, 2020 11:30 AM

कटिहार: बिहार के कटिहार जिले के कोढ़ा थाना के फुलवड़िया के जीडी नहर में शनिवार की दोपहर दो मासूम बच्चियों की मौत डूबने से हो गयी. घटना को लेकर बताया जा रहा है कि फुलबड़िया गांव के कृपाल सिंह के नौ वर्षीय नतनी दिव्या भारती एवं इंद्रदेव सिंह के सात वर्षीय पुत्री शबनम कुमारी गांव के अन्य बच्चों के साथ नहर किनारे बैर खाने गयी थी. कृपाल सिंह के घर के आगे नहर पर बनी चचरी के पुल पर चढ़कर दोनों बच्चे बैर तोड़ रही थी. वापस घर लौटने के दौरान चचरी पुल पार कर रही थी कि अचानक पैर फिसल गया और दोनों बच्ची गहरे पानी में चली गयी. पानी में डूबता देख साथी बच्चों ने हो हल्ला कर घर के लोगों को सूचना दी. तब तक बहुत देर हो चुकी थी, जिससे दोनों मासूम बच्ची की डूबने से मौत हो गयी.

घंटों खोजबीन के बाद मिला शव

स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना कोढ़ा पुलिस को दी. सूचना मिलते ही कोढ़ा थानाध्यक्ष रविन्द्र कुमार पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर गोताखोर को बरारी एवं मुसापुर से बुलाया गया. घंटों खोज बिन करने के बाद दोनों बच्चियों का शव बाहर निकाला गया. घटना के बाद पीड़ित परिवार सहित आस-पड़ोस के लोगों में कोहराम मच गया. पीड़ित परिवार के लोगों ने बताया कि नहर में अत्यधिक पानी छोड़ देने के कारण आवागमन करने में काफी परेशानी होती है. साथ ही चचरी पुल से बड़ी मशक्कत के बाद रात दिन आदमी को इस पार उस पार करना पड़ रहा है.

सरकारी मुआवजा दिलाने का मिला आश्वासन

आक्रोशित लोगों ने शव को पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया. लेकिन, स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं उप प्रमुख महेश प्रसाद मेहता के अथक प्रयास के बाद पीड़ित परिवार पोस्टमार्टमकराने को तैयार हुए. दोनों बच्चियों के शव का पंचनामा बनाकर कोढ़ा थाना पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल कटिहार भेज दिया. घटना के बाद पंचायत के उपसरपंच कुमोद कुमार झा, सितेश सिंह, दिनेश दास सहित आदि लोगों ने पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए उचित सरकारी मुआवजा दिलाने की बात कही है.

Next Article

Exit mobile version