वाराणसी में कैमूर के दो मजदूरों की दम घुटने से मौत, चाचा-भतीजा का था रिश्ता

कैमूर : बिहार के कैमूर के रहने वाले दो मजदूरों की काम के दौरान वाराणसी में मौत हो गयी. दोनों मजदूरों की मौत गटर की सफाई करने के क्रम में दम घुटने से हो गयी. मृतक मजदूरों की पहचान विकास पासवान (18) और दिनेश पासवान (27) के रूप में हुई है. दोनों युवक कैमूर जिले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 11, 2018 1:48 PM

कैमूर : बिहार के कैमूर के रहने वाले दो मजदूरों की काम के दौरान वाराणसी में मौत हो गयी. दोनों मजदूरों की मौत गटर की सफाई करने के क्रम में दम घुटने से हो गयी. मृतक मजदूरों की पहचान विकास पासवान (18) और दिनेश पासवान (27) के रूप में हुई है. दोनों युवक कैमूर जिले के चैनपुर के मदुरना गांव के रहने वाले थे. दोनों मजदूर रिश्ते में चाचा-भतीजा थे. वहीं, इस घटना की सूचना मिलने के बाद गांव में कोहराम मच गया. मृत युवकों की परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है.

जानकारी के मुताबिक वाराणसी शहर के चौकाघाट स्थित दिनापुर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के पंपिंग स्टेशन से जुड़े सीवर टैंक में उतरे दो मजदूरों की शनिवार को मौत हो गयी. घटना के बाद चेतगंज पुलिस ने इस संबंध में जल निगम के जूनियर इंजीनियर और ठेकेदार को हिरासत में ले लिया है. चेतगंज पुलिस के अनुसार करीब आधा दर्जन मजदूर सीवर टैंक में उतारे थें. सीवर टैंक में जहरीले गैस की वजह से दो मजदूर नीचे टैंक में गिर गये. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों मजदूरों के शव को बाहर निकाला.

ज्ञात हो कि दीनापुर सीवेज ट्रीटमेंट प्‍लांट (एसटीपी) के लिए चौकाघाट में पंपिंग स्टेशन बनाया गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 नवंबर को दीनापुर सिवेज प्लांट का लोकार्पण करने वाले हैं. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए नवनिर्मित पंपिंग स्टेशन को चालू करने का काम किया जा रहा था.

Next Article

Exit mobile version