.सेविका की बहाली में धांधली का आरोप

लालगंज : पुरखौली पंचायात में केंद्र पर भी सेविका की बहाली में अनियमितता का मामला सामने आया है. मामले में टोटहां गांव निवासी विनोद कुमार पासवान की पत्नी व आंगनबाड़ी सेविका अभ्यर्थी सूची के दूसरे नंबर की अभ्यर्थी किरण कुमारी ने जिलाधिकारी वैशाली को आवेदन देकर वार्ड सं 09 के वार्ड सदस्य एवं आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिका […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 19, 2018 6:24 AM

लालगंज : पुरखौली पंचायात में केंद्र पर भी सेविका की बहाली में अनियमितता का मामला सामने आया है. मामले में टोटहां गांव निवासी विनोद कुमार पासवान की पत्नी व आंगनबाड़ी सेविका अभ्यर्थी सूची के दूसरे नंबर की अभ्यर्थी किरण कुमारी ने जिलाधिकारी वैशाली को आवेदन देकर वार्ड सं 09 के वार्ड सदस्य एवं आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिका लवली कुमारी ने आर्थिक सर्ववेक्षण की. आवेदिका ने अपने आवेदन में लिखा है कि आंगनबाड़ी बहाली में बुलायी गयी बैठक में दीपक पासवान की पत्नी पर आर्थिक रूप से संपन्न होने की आवाज उठी थी. लेकिन पर्यवेक्षिका लवली कुमारी ने इस बैठक के रजिस्टर को बंद नहीं किया.

आम सभा को वैध करते हुए प्रस्ताव लिखकर सेविका का अवैध रूप से चयन कर लिया. आवेदिका ने जिलाधिकारी वैशाली से इस केंद्र पर सेविका चयन को निरस्त करते हुए दोनों अभ्यर्थियों के आर्थिक जांच कराकर पुनः आम सभा कराकर चयन प्रक्रिया करने का आदेश संबंधित अधिकारी को देने की मांग किया गया. आवेदन की प्रतिलिपि जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (आईसीडीएस), अनुमंडल पदाधिकारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी लालगंज को भी भेजी गई.

Next Article

Exit mobile version