फुलवरिया में आंगनबाड़ी केंद्र पर कराया गया अन्नप्राशन

फुलवरिया : प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों पर बुधवार को बाल विकास परियोजना द्वारा छह से नौ माह के बच्चों को अन्नप्राशन कराया गया. गिदहां पंचायत के मगहां गांव के टोला लक्ष्मीपुर बलुआ आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 136 पर वार्ड सदस्या शकीला खातून की उपस्थिति में राजा हुसैन के सात माह के पुत्र को परियोजना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2020 1:02 AM

फुलवरिया : प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों पर बुधवार को बाल विकास परियोजना द्वारा छह से नौ माह के बच्चों को अन्नप्राशन कराया गया. गिदहां पंचायत के मगहां गांव के टोला लक्ष्मीपुर बलुआ आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 136 पर वार्ड सदस्या शकीला खातून की उपस्थिति में राजा हुसैन के सात माह के पुत्र को परियोजना की सनम कुमारी ने अन्नप्राशन कराया. सनम कुमारी ने अन्नप्राशन के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि ग्रामीण माहौल में लोगों के बीच यह सोच अब भी कायम है कि नवजात बच्चे को लंबे समय तक सिर्फ दूध पर ही रखने से उनका शारीरिक व मानसिक विकास होता है. लेकिन, यह सोच ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि छह माह माह के बाद बच्चों को दूध के अलावा दाल का पानी, खिचड़ी, हलवा सहित विभिन्न आहार भी नवजात बच्चों को खिलाना चाहिए.

Next Article

Exit mobile version