गया स्थित OTA के कैडेट अब IMA, देहरादून में ले सकते हैं प्रशिक्षण

नयी दिल्ली/गया : सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा कि गया के अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी (ओटीए) में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे उसके कैडेट्स को देहरादून में भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में स्थानांतरित किया जा सकता है तथा खाली हुई जगह में जल्द ही सिख लाइट इन्फेंट्री रेजीमेंटल केंद्र बनाया जा सकता है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 18, 2019 8:01 PM

नयी दिल्ली/गया : सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा कि गया के अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी (ओटीए) में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे उसके कैडेट्स को देहरादून में भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में स्थानांतरित किया जा सकता है तथा खाली हुई जगह में जल्द ही सिख लाइट इन्फेंट्री रेजीमेंटल केंद्र बनाया जा सकता है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर कहा था कि गया में भारतीय सेना की अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी को बंद करना उचित नहीं होगा.

सीएम नीतीश ने कहा था, ‘‘ओटीए न केवल क्षेत्र में रोजगार के अवसर मुहैया करा रही थी, बल्कि अर्थव्यवस्था तथा क्षेत्र में सुरक्षा की भावना पैदा करने में भी उसका योगदान रहा. इसने क्षेत्र में बड़ी संख्या में लोगों की आजीविका में भी मदद की.” सैन्य अधिकारी ने बुधवार को कहा, ‘‘ओटीए कैडेट गया में जिस जगह को खाली करेंगे वहां सिख लाइट इन्फैंट्री रेजीमेंटल केंद्र बनाया जा सकता है जो इस समय उत्तर प्रदेश के फतेहगढ़ में राजपूत रेजीमेंटल केंद्र के साथ चल रहा है.

Next Article

Exit mobile version