बोधगया : …..जब शांति स्थल महाबोधि मंदिर में भिड़े भिक्षु

बोधगया : महाबोधि मंदिर परिसर में बोधिवृक्ष के नीचे रविवार को दो भिक्षु आपस में भिड़ गये. घटना तब हुई, जब बौद्ध भिक्षुओं की परंपरा के अनुसार तीन माह के वर्षावास काल समाप्ति के बाद शरद पूर्णिमा के अवसर पर वियतनाम के श्रद्धालुओं द्वारा विशेष पूजन ‘चीवरदान’ चल रहा था. महाबोधि मंदिर के मुख्य पुजारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 14, 2019 7:06 AM
बोधगया : महाबोधि मंदिर परिसर में बोधिवृक्ष के नीचे रविवार को दो भिक्षु आपस में भिड़ गये. घटना तब हुई, जब बौद्ध भिक्षुओं की परंपरा के अनुसार तीन माह के वर्षावास काल समाप्ति के बाद शरद पूर्णिमा के अवसर पर वियतनाम के श्रद्धालुओं द्वारा विशेष पूजन ‘चीवरदान’ चल रहा था.
महाबोधि मंदिर के मुख्य पुजारी भी मौजूद थे. उनके मुताबिक दोनों स्थानीय हैं और भिक्षु के वेश में थे. उन्होंने बतायि कि पूजास्थल से कुछ दूर भिक्षु वेश में 50 की संख्या में लोग अलग समूह में बैठे थे. उन्हें निमंत्रित नहीं किया गया था. अचानक पूजा-प्रार्थना के दौरान शोर होने लगी. पता चला कि भिक्षु के वेश में बैठे इन लोगों में से दो आपस में उलझ कर गाली-गलौज और मारपीट कर रहे हैं. इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. पुलिस ने दोनों को मंदिर परिसर से बाहर निकाला. मुख्य पुजारी ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

Next Article

Exit mobile version