गया : पॉलीथिन को ना कहिए और जिंदगी को हां कहिए

गया : पॉलिथीन को ना कहिए और ज़िन्दगी को हां कहिए’ के स्लोगन के साथ शहर स्थित कुजापी गांव समीप स्लम में सृष्टि महिला स्वाभिमान ट्रस्ट के बैनर तले पर्यावरण से नाता जोड़ो और पॉलिथीन छोड़ो के मुहिम के तहत लोगों के बीच जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया. स्लम में लोगों के बीच कपड़े […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 22, 2019 2:21 AM

गया : पॉलिथीन को ना कहिए और ज़िन्दगी को हां कहिए’ के स्लोगन के साथ शहर स्थित कुजापी गांव समीप स्लम में सृष्टि महिला स्वाभिमान ट्रस्ट के बैनर तले पर्यावरण से नाता जोड़ो और पॉलिथीन छोड़ो के मुहिम के तहत लोगों के बीच जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया. स्लम में लोगों के बीच कपड़े से बने 250 थैले का वितरण किया गया.

संस्था के वक्ता सूरज राउत ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि शैक्षणिक गुरु एवं विद्यार्थियों की सहभगिता से सृष्टि महिला स्वाभिमान ट्रस्ट द्वारा अभियान चलाया जा रहा है. सरकार द्वारा पॉलीथिन बंद करना बिहार के लिए क्रांति है. गयाजी शुद्ध व पवित्र शहर के रूप में पूरे विश्व में प्रचलित हैं. पॉलीथिन अब पूर्ण तरीके से बंद हो चुका है और इस्तेमाल करनेवालों के लिए प्रशासन और नगर निगम ने जुर्माना भी तय किया है.

जुर्माना देने से अच्छा है कि पॉलीथिन बहिष्कार करें और समाज में रह रहे लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करें. यह हम सभी का दायित्व है कि अपने आसपास सफाई रखें एवं पर्यावरण की रक्षा करें.कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे सलाहकार समिति के सदस्य राजीवरंजन कुमार व उत्तम कुशवाहा ने बताया कि सभी विशेष रूप से स्लम का चयन करके जागरूक कर रहे हैं.

पॉलीथिन का उपयोग हर तरह से नुकसानदायक है. इस अवसर पर यश वर्मा उर्फ उत्तम कुशवाहा,रोशन कुमार,राहुलकुमार,सरस कुशवाहा,शुभमकुमार,चितरंजन कुमार,शुभम कुशवाहा, शिवम कुमार के साथ सैकड़ों लोग मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version