कंफर्म टिकट पर परिवार के दूसरे सदस्य कर सकेंगे यात्रा, …जानें क्या करना होगा?

गया : ट्रेन से सफर करनेवाले रेलयात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है. रिजर्वेशन के कंफर्म टिकट पर अब परिवार का कोई भी सदस्य यात्रा कर सकेगा. इनमें माता, पिता, पत्नी, भाई, बहन, बेटा व बेटी शामिल हैं. रेलवे बोर्ड ने इस सुविधा से संबंधित विस्तृत जानकारी आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर लोड कर दी है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 15, 2018 10:00 AM

गया : ट्रेन से सफर करनेवाले रेलयात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है. रिजर्वेशन के कंफर्म टिकट पर अब परिवार का कोई भी सदस्य यात्रा कर सकेगा. इनमें माता, पिता, पत्नी, भाई, बहन, बेटा व बेटी शामिल हैं. रेलवे बोर्ड ने इस सुविधा से संबंधित विस्तृत जानकारी आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर लोड कर दी है. आइआरसीटीसी की वेबासाइट पर जाकर इस बाबत विस्तार से जानकारी ले सकते हैं. जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) राजेश कुमार ने बताया कि रेलवे बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया गया है.

कंफर्म टिकट का डुप्लिकेट लेकर करें सफर

कन्फर्म टिकट पर परिवार के किसी दूसरे सदस्य को सफर करने के लिए आपको 24 घंटे पहले स्टेशन प्रबंधक व चीफ रिजर्वेशन सुपरवाइजर को आवेदन देना होगा. स्टेशन प्रबंधक व चीफ रिजर्वेशन सुपरवाइजर को आवेदन के साथ अपने परिवार के सदस्य, जो यात्रा करने जा रहे हैं, उनका नाम लिख कर देना होगा. ऐसा करने से पहले कंफर्म टिकट व यात्रा नहीं करनेवाले और यात्रा करनेवाले दोनों व्यक्तियों के आधार कार्ड की फोटो कॉपी साथ देनी होगी. इसके बाद कंफर्म टिकट का डुप्लीकेट जारी किया जायेगा. डुप्लीकेट टिकट जारी होने के बाद आपका सफर सरल हो जायेगा और आप यात्रा कर सकते हैं.

Next Article

Exit mobile version