मिथिलांचल को नये वर्ष का मिला तोहफा, CM नीतीश और केंद्रीय मंत्री ने किया एयरपोर्ट का शिलान्यास

पटना / दरभंगा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने दरभंगा में एयरपोर्ट रनवे निर्माण कार्य का सोमवार को शिलान्यास किया. 76 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे टर्मिनल का निर्माण अगले मध्य तक पूरा होने की उम्मीद है. उसके बाद यहां से विमान सेवा की शुरुआत हो जायेगी. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 24, 2018 3:07 PM

पटना / दरभंगा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने दरभंगा में एयरपोर्ट रनवे निर्माण कार्य का सोमवार को शिलान्यास किया. 76 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे टर्मिनल का निर्माण अगले मध्य तक पूरा होने की उम्मीद है. उसके बाद यहां से विमान सेवा की शुरुआत हो जायेगी.

जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने दरभंगा में एयरपोर्ट रनवे निर्माण कार्य का सोमवार को शिलान्यास किया. दरभंगा सिविल एयरपोर्ट बिहार का तीसरा एयरपोर्ट होगा. करीब 76 करोड़ रुपये की लागत से बने रहे टर्मिनल के निर्माण में करीब चार से पांच महीने का वक्त लगेगा. उसके बाद यहां से विमान सेवा शुरू हो जायेगी. पहले चरण में दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए विमान सेवा शुरू की जायेगी. अभी यहां रनवे छोटा बनाया जा रहा है. हालांकि, इसे बढ़ा कर बड़ा किया जायेगा. रनवे के बढ़ाने के लिए और 31 एकड़ जमीन चिह्नित की गयी है. इस मौके पर रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने बताया कि अगले साल जुलाई तक यहां से विमान सेवा शुरू हो जायेगी. शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय विमानन मंत्री सुरेश प्रभु, केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, केंद्रीय मंत्री राम कृपाल यादव और सांसद कीर्ति आजाद मौजूद थे.

कीर्ति आजाद के समर्थकों ने किया हंगामा

शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान भाजपा से निष्कासित सांसद कीर्ति आजाद के समर्थकों ने स्थानीय सांसद को उचित सम्मान नहीं मिलने के कारण हंगामा किया. समर्थकों का आरोप है कि स्थानीय सांसद को बोलने का मौका नहीं दिया जा रहा है. वहीं, कीर्ति आजाद ने बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अब तक राज्य सरकार ने एयरपोर्ट के लिए कोई मदद नहीं की. हमारी मेहनत का परिणाम है कि यहां एयरपोर्ट बन रहा है. साथ ही उन्होंने शिलान्यास कार्यक्रम को चुनावी स्टंट करार दिया.

Next Article

Exit mobile version