बेतिया गैंगरेप : आरोपितों पर पॉक्सो एक्ट का भी मामला हुआ दर्ज, सीआइडी के डीआइजी ने घटना की ली जानकारी

बेतिया (पश्चिमी चंपारण) : शहर में चलती कार में युवती से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार आरोपितों के खिलाफ अब गैंगरेप के अलावा पॉक्सो एक्ट का भी मामला दर्ज हो गया है. मेडिकल रिपोर्ट में पीड़िता के नाबालिग होने की वजह से पुलिस के अनुरोध पर कोर्ट ने दर्ज मामले में पॉक्सो एक्ट की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2019 8:23 AM
बेतिया (पश्चिमी चंपारण) : शहर में चलती कार में युवती से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार आरोपितों के खिलाफ अब गैंगरेप के अलावा पॉक्सो एक्ट का भी मामला दर्ज हो गया है. मेडिकल रिपोर्ट में पीड़िता के नाबालिग होने की वजह से पुलिस के अनुरोध पर कोर्ट ने दर्ज मामले में पॉक्सो एक्ट की धारा भी जोड़ने का आदेश दे दिया है.
इधर, कोर्ट में पीड़िता का धारा 164 के तहत बयान भी दर्ज करा दिया गया है. पुलिस अब मामले में गिरफ्तार पांच और फरार एक अभियुक्त के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में जुट गयी है. मामले में स्पीडी ट्रायल के तहत सुनवाई हो सकती है. बता दें कि नगर के इंदिरा चौक के पास की रहने वाली एक लड़की ने चार लोगों को नामजद करते हुए सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था.
पीड़िता से आज मिलेंगी राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा : पटना. राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा गुरुवार की देर शाम पटना पहुंचीं.
वे यहां पर शुक्रवार को बेतिया गैंगरेप की पीड़िता से बातचीत करेंगी. उनका मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मिलने का कार्यक्रम है, लेकिन अब तक समय नहीं मिल पाया है. सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय अध्यक्षा स्टेट गेस्ट हाउस में गैंगरेप पीड़िता से मिलेंगी. इसके लिए पीड़िता को पटना लाया जा रहा है. इसके साथ ही दोपहर में उनकी डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय से भी मुलाकात होगी.
महिला आयोग की टीम ने बेतिया जेल के महिला वार्ड का किया निरीक्षण : पटना. बिहार राज्य महिला आयोग की तीन सदस्य टीम बुधवार को दो दिवसीय बेतिया के दौरे पर गयी थी. टीम में महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणी मिश्रा, निक्की हेंब्रम और रजिया कामिल अंसारी शामिल थीं.
पहले दिन सदस्यों ने रेप पीड़िता से मुलाकात कर उसका बयान लिया. वहीं, दूसरे दिन टीम ने बेतिया जेल के महिला वार्ड का निरीक्षण किया. महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणी मिश्रा ने बताया कि महिला वार्ड में कुल 64 महिलाएं हैं, जो विभिन्न जुर्म की सजा काट रही हैं. टीम शाम में पटना वापस लौट गयी.

Next Article

Exit mobile version